script

यूपी के शिक्षा राज्यमंत्री के क्षेत्र में रिकॉर्डतोड़ नकल, देखें वीडियो

locationअलीगढ़Published: Feb 22, 2018 06:49:30 pm

पुलिस ने 58 लोगों को किया गिरफ्तार, बुजुर्ग भी पहुंचे थे कॉपियां लिखने

नकल
अलीगढ़। यूपी बोर्ड परीक्षा में कड़े इंतजाम होने के बाद भी नकल माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। अलीगढ़ जिले में गुरुवार को पुलिस ने नकल माफिया का गैंग पकड़ा है। जिसमें 58 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये सभी लोग परीक्षा केंद्र से बाहर कॉपियां लिख रहे थे। जबकि कमरे में बैठे स्टूडेंट्स फर्जी कॉपियां पर सिर्फ कलम चला रहे थे। हैरानी की बात यह है कि क्षेत्रीय विधायक व यूपी के शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह के क्षेत्र अतरौली में नकल का खेल चल रहा था।
बुजुर्ग भी लिख रहे थे कॉपियां
मामला अतरौली थाना क्षेत्र के बौहरे किसान लाल इंटर कॉलेज का है। गुरुवार को दूसरी पाली में इंटरमीडिएट रसायन विज्ञान का सेकंड पेपर था। इसी बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कॉलेज से कुछ दूरी पर तेबथू गांव के एक मकान में कुछ लोग परीक्षा की कॉपियां लिख रहे हैं। सूचना पर एसडीएम और सीओ ने पुलिस टीम के साथ तुरंत मकान पर छापा मारा। जहां से पुलिस ने 58 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये सभी रसायन विज्ञान सेकंड पेपर की कॉपियां लिख रहे थे। मौके से 100 से अधिक कॉपियां भी मिली हैं। हैरानी की बात यह है कि पकड़े गए आरोपियों में 50 साल से ऊपर के बुजुर्ग भी शामिल हैं।
छात्र फर्जी कॉपियां पर चला रहे थे कलम
वहीं एसडीएम पुलिस टीम के साथ परीक्षा केंद्र बौहरे किसान लाल इंटर कॉलेज पहुंचे तो वहां का नजारा देख हैरान रह गए। जिन स्टूडेंट्स की कॉपियां बाहर लिखी जा रही थी, वे कक्ष में बैठकर फर्जी कॉपियों पर कलम चला रहे थे। कक्ष निरीक्षक को भी इसकी भनक नहीं लगी। एसडीएम का कहना है कि मामले में जांच कराई जा रही है। दोषियों और कॉलेज के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो