scriptइस तरह करें तैयारी, हर परीक्षा कर लेंगे आसानी से पास, जाने माने शिक्षाविदों ने बताया इफेक्टिव लर्निंग का तरीका | Patrika News
अलीगढ़

इस तरह करें तैयारी, हर परीक्षा कर लेंगे आसानी से पास, जाने माने शिक्षाविदों ने बताया इफेक्टिव लर्निंग का तरीका

4 Photos
5 years ago
1/4

साथ ही शिक्षा के परिवेश में क्या बदलाव होने चाहिए, इस बारे में भी चर्चा हुई। इस दौरान "बाल प्रतिभा खोज" पुरस्कार समारोह का आयोजन भी किया गया। विवि ने कुछ समय पूर्व अलीगढ़, मथुरा व हाथरस जिले के 111 कॉलेजों में "बाल प्रतिभा खोज" नाम से एक परीक्षा कराई थी। जिसमें शामिल सभी कॉलेजों में से प्रथम, द्वितीय व तृत्तीय स्थान पर रहने वाले विद्यार्थियों को आज मेडल व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया।

2/4

कार्यक्रम में मैनेजर- मार्केटिंग राजवीर सिंह ने उपस्थित सभी लोगों को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम संचालन सुकन्या रघुवंशी व ऋषभ ने किया। कार्यक्रम में अलीशा चौधरी, अजय, पुष्पेंद्र, विष्णु, योगेश, मुनेंद्र, अम्बिका, लता, बबली, अक्षत, शुभांकर रे, विकास वर्मा, तरुण शर्मा, मार्केटिंग टीम आदि मौजूद थे।

3/4

विवि के प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक डॉ. राहुल गोयल ने कि वक्त के साथ-साथ शिक्षा के तरीके और विद्यार्थियों की जरूरतें भी बदल रही हैं। इसलिए हमें उनका व देश के भविष्य को देखते हुए विद्यार्थियों को सही रास्ता दिखाना चाहिए।

4/4

विवि के कुलपति प्रो. केवीएसएम कृष्णा ने कहा कि मंविवि का शुरुआत से ही आसपास के क्षेत्र के बच्चों के शैक्षिक उत्थान में महत्वपूर्ण सहयोग कर रहा है। उन्होंने उपस्थित सभी विद्यार्थियों को बधाई दी व उनके उज्जवल भविष्य के लिए कामना की।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.