scriptअतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, देखिए तस्वीरें | Patrika News
अलीगढ़

अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, देखिए तस्वीरें

4 Photos
5 years ago
1/4

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के निकट दोधपुर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। प्रशासन यहां अवैध कब्जे को हटाने की कार्रवाई कर रहा है। इसके चलते कई लोगों के मकानों को भी प्रशासन ने अतिक्रमण बताते हुए तोड़ दिया है। इस दौरान कुछ फोटो पत्रिका को उपलब्ध कराएं हैं वरिष्ठ छायाकार मनोज अलीगढ़ी ने।

2/4

प्रशासन की ये कार्रवाई शहर भर में इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। तमाम लोग जिनके घर आंखों के सामने टूट रहे हैं, वे मजबूर होकर पूरी तरह खामोश हैं और आंखों के सामने आशियाने को उजड़ता देख रहे हैं, लेकिन कुछ कर नहीं सकते। इसको लेकर स्थानीय लोगों में उनके प्रति सहानुभूति का भाव है।

3/4

इस मामले में जानकारों का कहना है कि अवैध कब्जा है तो हटना ही चाहिए। आज अगर लोग खामोश हैं तो कहीं न कहीं दिल में ये जानते हैं कि उन्होंने गलत किया है। एक न एक दिन ये हश्र तो होना ही था। इससे दूसरे लोगों को भी सबक लेना चाहिए जो बगैर कुछ सोचे समझे अवैध कब्जा कर लेते हैं।      

4/4

इन सब बातों के अलावा एक और बात भी ध्यान देने वाली है कि जब निर्माण होता है तभी प्रशासन द्वारा रोक क्यों नहीं लगाई जाती। अगर ऐसा हो तो तमाम लोगों की खून पसीने की कमाई यूं बर्बाद नहीं होगी। साथ ही लोग ऐसा काम करने से डरेंगे।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.