scriptCorona वैक्सीन लगवाने से पहले किया मना, अधिकारियों के समझाने पर हुआ राजी | after Corona vaccination health of three health workers worsened | Patrika News

Corona वैक्सीन लगवाने से पहले किया मना, अधिकारियों के समझाने पर हुआ राजी

locationअलीगढ़Published: Jan 17, 2021 12:59:21 pm

Submitted by:

lokesh verma

अलीगढ़ में पहले दिन चार केंद्रों पर किया गया वैक्सीनेशन

aligarh.jpg
अलीगढ़. देशभर में शनिवार को कोरोना वैक्सीन लगाने का महाअभियान शुरू कर दिया गया। इस दौरान कहीं से भी कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट की खबर नहीं मिली है। वहीं, जब जिले में पहला टीका एक सफाईकर्मी को लगाया जा रहा था तो वह घबरा गया, लेकिन अधिकारियों के समझाने पर उसने खुशी-खुशी टीका लगवा लिया।
यह भी पढ़ें- महिला डॉक्टरों ने कोरोना वैक्सीन लगाने से किया इंकार, कहा- मन नहीं

इसके अलावा अलीगढ़ में कोरोना वैक्सीन लगने के बाद एक डॉक्टर समेत तीन स्वास्थ्य कर्मियों की हल्की तबीयत खराब होने की जानकारी मिली है। बताया जा रहा है कि दीनदयाल अस्पताल में वैक्सीनेशन के बाद पैथोलोजिस्ट डॉ. मृगांक मिश्रा के साथ स्टाफ नर्स आराधना और पूनम भारद्वाज ने अचानक सिर में दर्द और चक्कर आने की शिकायत की थी। जांच के दौरान तीनों का ब्लड प्रेशर कम पाया गया। हालांकि थोड़ी देर आराम के बाद डॉ. मृगांक और पूनम भारद्वाज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, लेकिन आराधना को भर्ती कर लिया गया। आराधना ने ठंड लगने की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें कंबल देकर रूम हीटर लगाया गया। इस संबंध में सीएमएस ने बताया कि घबराने की कोई बात नहीं है, यह सामान्य बात है।
टीका लगवाने से पहले घबराया सफाईकर्मी

बता दें कि देशभर के साथ अलीगढ़ जिले के चार केंद्रों पर भी स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन दी गई। इस दौरान महिला अस्पताल में 34 वर्षीय सफाईकर्मी आनंद को कोरोना की पहली वैक्सीन दी गई। वैक्सीन लगवाने से वह पहले घबराया बाद में अधिकारियों के समझाने पर टीका लग सका। इसके साथ ही दीनदयाल अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अतरौली व अकराबाद और मोहन लाल गौतम महिला चिकित्सालय में 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई। बता दें कि अलीगढ़ जिले को 16 हजार 850 कोरोना वैक्सीन की डोज मिली हैं। पहले चरण में 13 हजार 464 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की पहली डोज दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो