scriptVideo: AMU में धरना दे रहे छात्रों से मिलने पहुंचा अखिलेश का प्रतिनिधिमंडल, जानिए क्या है पूरा मामला! | Akhilesh yadav's delegation meet students who protesting in AMU | Patrika News

Video: AMU में धरना दे रहे छात्रों से मिलने पहुंचा अखिलेश का प्रतिनिधिमंडल, जानिए क्या है पूरा मामला!

locationअलीगढ़Published: Feb 18, 2019 04:46:25 pm

Submitted by:

suchita mishra

अखिलेश यादव के प्रतिनिधिमंडल में शामिल सदस्यों ने अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में धरने पर बैठे छात्रों से बात की। इसकी रिपोर्ट वे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को सौंपेंगे।

amu

amu

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में चल रहे छात्रों के धरने पर सपा का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा। इस मामले में प्रतिनिधिमंडल के सदस्य असीम यादव ने बताया कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव निर्देशानुसार वे खुद, कमाल अख्तर और नसीम अहमद छात्रों से मिलने आए हैं। छात्रों से बात कर वे यहां होने वाली घटनाओं की जानकारी लेकर समस्या को हल करने में सहयोग करेंगे। ताकि शिक्षा व्यवस्था सुचारू रूप से चल सके।
भाजपा पर शिक्षण संस्थानों का माहौल बिगाड़ने का आरोप
वहीं प्रतिनिधिमंडल के एक अन्य सदस्य ने इस बीच भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा देश के सभी शिक्षण संस्थान एएमयू, जेएनयू, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी, दिल्ली यूनिवर्सिटी जैसे सभी संस्थानों का एकेडमिक माहौल बिगाड़कर जबरन अपनी विचारधारा को थोपने का प्रयास कर रही है। जब कभी चुनाव आता है तो मुस्लिम विद्यालयों को टारगेट किया जाता है। हमारे नेता की नीयत और नीति साफ है। इस मामले में समाजवादी पार्टी का कहना है कि ये विद्यालय पढ़ाई के लिए हैं, इनका एकेडमिक माहौल होना चाहिए। राजनीतिक मुद्दों को यहां से दूर रहना चाहिए। कमाल अख्तर ने कहा कि छात्रों के उपर मुकदमे वापस होने चाहिए। कोई भी असामाजिक तत्व बाहर आकर जो यहां गुंडागर्दी करते हैं, उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी छात्रों से बात के आधार पर हम रिपोर्ट सपा अध्यक्ष और पार्टी को सौंपेंगे, उस हिसाब से पार्टी जरूरी काम करेगी
ये है पूरा मामला

12 फरवरी को अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी छात्र संघ द्वारा तमाम छोटी-छोटी मुस्लिम पार्टियों को लेकर यूपी में हुए गठबंधन के विरोध में एक मीटिंग का आयोजन किया गया था, जिसमें असदुद्दीन ओवैसी का आना तय हुआ था। उसके विरोध में एएमयू के अंदर दो छात्र गुट बन गए और आमने सामने आ गए। इस पूरे प्रकरण ने काफी तूल पकड़ लिया। पुलिस द्वारा देशद्रोह व अन्य गंभीर धाराओं में दर्ज किए गए। मुकदमे के विरोध में 12 फरवरी से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के बॉबे सैयद गेट पर धरना प्रदर्शन चल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो