scriptaligarh congress protest against ED's questioning from Sonia Gandhi and inflation | Aligarh : सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ और महंगाई के विरोध में सड़क पर उतरे कांग्रेसी | Patrika News

Aligarh : सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ और महंगाई के विरोध में सड़क पर उतरे कांग्रेसी

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ के बीच सोनिया गांधी के प्रति एकजुटता दिखाने और बढ़ती महंगाई को लेकर अलीगढ़ में कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही तीन सूत्रीय मांगों को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा।

अलीगढ़

Published: July 21, 2022 01:47:09 pm

नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से दफ्तर में पूछताछ कर रहा है। इसके साथ ही अलीगढ़ समेत प्रदेश में पहले से घोषणा के तहत कांग्रेसियों का विरोध प्रदर्शन शुरू हो चुका है। सोनिया गांधी के प्रति एकजुटता दिखाने और बढ़ती महंगाई को लेकर अलीगढ़ में कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कांग्रेसियों ने कहा कि केंद्र सरकार रसोई गैस से लेकर खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाकर आम जनता का शोषण कर रही है। इस दौरान कांग्रेसियों ने राष्ट्रपति के नाम एसीएम प्रथम कुंवर बहादुर सिंह को तीन सूत्रीय ज्ञापन भी सौंपा।
aligarh-congress-protest-against-ed-s-questioning-from-sonia-gandhi-and-inflation.jpg
Aligarh : सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ और महंगाई के विरोध में सड़क पर उतरे कांग्रेसी।
अलीगढ़ में पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कांग्रेस की ओर से केंद्र सरकार के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कांग्रेस पूर्व जिला अध्यक्ष गिरवर शर्मा ने कहा कि केन्द्र सरकार ने हाल ही में रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी की थी। वहीं अब खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाकर लोगों को महंगाई के दलदल में धकेलने का काम किया है। सड़क पर जाेरदार प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने राष्ट्रपति के नाम एसीएम प्रथम कुंवर बहादुर सिंह को तीन सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया कि रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल, खाद्य वस्तुओं, पनीर, दही, लस्सी, मिष्ठान और नमकीन इत्यादि पर जीएसटी लगाना आम जनता के साथ धोखा है। सरकार ने किसानों से किए एमएसपी को लागू नहीं कर धोखा किया है।
यह भी पढ़ें - इस्तीफा नहीं देंगे राज्यमंत्री दिनेश खटीक, CM योगी की तारीफ करते हुए कही ये बात

किसानों से किए गए वादे से मुकरी सरकार

कांग्रेस पूर्व जिला अध्यक्ष ने कहा की सरकार एमएसपी को लेकर किसान आंदोलन के दौरान किए गए वादे से मुकर गई है। कृषि मंडियों में कृषि उत्पाद शुल्क लेना भी किसानों के साथ धोखा है। इससे बेरोजगारी बढ़ रही है। खाद्य पदार्थों पर लगाई गई जीएसटी को जनहित में वापस लिया जाए।
यह भी पढ़ें - दिनेश खटीक इस्तीफा प्रकरण से जागी प्रदेश सरकार, बेहतर तालमेल की कवायद

महंगाई से आम जनता दुखी

वहीं, कांग्रेस नेता असद फारूख ने कहा कि महंगाई से आम जनता दुखी है। जबकि उत्तर अल्पसंख्यकों पिछड़ा एवं दलित समाज के लोगों का आर्थिक एवं शिक्षित विकास रूक गया है। इसीलिए देश हित में बढ़ोतरी वापस ली जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकातजम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्त2009 में UPSC किया टॉप, 2019 में राजनीति के लिए नौकरी छोड़ी, अब 2022 में फिर कैसे IAS बने शाह फैसल?CSA T20 League: राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर , मिलर, मैककॉय समेत इन खिलाड़ियों को किया शामिल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.