scriptamu assistant professor suspended for controversial education on rape | AMU में दुष्कर्म पर स्टूडेंट्स को विवादित शिक्षा देने वाला प्रोफेसर निलंबित, जानें क्या है पूरा मामला | Patrika News

AMU में दुष्कर्म पर स्टूडेंट्स को विवादित शिक्षा देने वाला प्रोफेसर निलंबित, जानें क्या है पूरा मामला

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के जवाहरलाल मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस (तृतीय वर्ष) के स्टूडेंट्स को कक्षा में पढ़ाई के दौरान दुष्कर्म को लेकर हिंदू देवताओं का हवाला देने वाले असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. जितेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया है। मामले के तूल पकड़ने के बाद भाजपा नेता ने थाना सिविल लाइन में केस दर्ज कराया है।

अलीगढ़

Published: April 07, 2022 11:00:02 am

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में फॉरेंसिक साइंस के छात्रों को हिंदू देवी-देवताओं पर अमर्यादित शिक्षा देने वाले असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. जितेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया है। डॉ. जितेंद्र कुमार पर आरोप हैं कि उन्होंने दुष्कर्म को लेकर हिंदू देवी-देवताओं का हवाला दिया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर अशोक श्रीवास्तव नाम के युवक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी सरकार को ट्वीट करते शिकायत की। इस ट्वीट के बाद एएमयू प्रशासन में खलबली मच गई। एएमयू प्रशासन ने प्रोफेसर को तुरंत कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया। नोटिस के बाद संबंधित प्रोफेसर ने एएमयू कुलपति को माफीनामा दे दिया। मामले को गंभीरता से लेते हुए एएमयू इंतजामिया ने जांच कमेटी गठित कर दी है। इसके साथ ही प्रोफेसर को निलंबित कर दिया गया है। वहीं एक भाजपा नेता कोतवाली सिविल लाइन थाने में प्रोफेसर के खिलाफ केस दर्ज कराया है तो एक सपा नेत्री रुबीना खानम ने प्रोफेसर की जुबान काटने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है।
amu-assistant-professor-suspended-for-controversial-education-on-rape.jpg
AMU में दुष्कर्म पर स्टूडेंट्स को विवादित शिक्षा देने वाला प्रोफेसर निलंबित।
जानकारी के अनुसार, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. जितेंद्र ने फॉरेंसिक साइंस की क्लास के दौरान छात्रों के सामने आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए पढ़ा रहे थे। उन्होंने एमबीबीएस के छात्रों को हिंदू धर्म पर आपत्तिजनक जानकारी दी है। प्रोफेसर द्वारा आपत्तिजनक पढ़ाई कराई जाने के बाद कक्षा से ही एक छात्र ने इस संबंध ट्वीट करके स्क्रीनशॉट भी सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। छात्र के ट्वीट के बाद यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया। जिसके बाद आनन-फानन में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने डॉ. जितेंद्र के खिलाफ शोकॉज नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे के अंदर जवाब तलब करने के सख्त निर्देश दिए। साथ ही जांच के लिए दो सदस्यीय टीम गठित कर दी।
यह भी पढ़ें- सेंट्रल जेल नैनी में 516 कैदियों ने रखे नवरात्र व्रत तो 450 ने रोजे, जेल प्रशासन की है खास व्यवस्था

माफी मांगने के बाद किया गया निलंबित

वहीं, मामला तूल पकड़ते देख डॉ. जितेंद्र ने कुलपति से माफी मांग ली। जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया। एएमयू के एमआईसी पीआरओ प्रोफेसर शाफे किदवई ने बताया कि इंतजामिया कमेटी ने प्रथम दृष्टया मामले की गंभीरता से लेते हुए डॉ. जितेंद्र को जांच पूरी होने तक निलंबित किया है। नोटिस के जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें- गोरखनाथ मंदिर पर हमले के आरोपी मुर्तजा के तार पश्चिमी उप्र से जुड़े ! देवबंद से एक दबोचा

प्रोफेसर की जुबान काटने वाले को 50 हजार का इनाम देने का ऐलान
भाजपा नेता डॉ. निशित शर्मा ने प्रोफेसर के खिलाफ थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज करा दिया है। वहीं सपा नेत्री रुबीना खानम ने प्रोफेसर की जुबान काटने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है। इस पूरे मामले पर क्षेत्राधिकारी तृतीय सिविल लाइन श्वेताभ पांडे ने बताया कि डॉ. जितेंद्र ने छात्रों के सामने प्रेजेंटेशन देते हुए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है, जिससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

पंजाब CM भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में किया बर्खास्तकांग्रेस की Task Force-2024 और पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी का ऐलान, जानिए सोनिया गांधी ने किन को दिया मौकापाकिस्तान ने भेजी है विषकन्या: राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को तस्वीरें भेज कर किया अलर्टकुतुब मीनार केसः साकेत कोर्ट में दोनों पक्षों की दलीलें पूरी, 9 जून को अदालत सुनाएगी फैसलाPooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीदश्रीलंका में फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, 420 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल तो 400 रुपए में मिल रही एक लीटर डीजलकर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया का विवादित बयान, 'मैं हिंदू हूं, चाहूं तो बीफ खा सकता हूं..'सबसे आगे मोदी, पीछे से बाइडेन सहित अन्य नेता, QUAD Summit से आई PM मोदी की ये तस्वीर वायरल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.