scriptBIG NEWS ‘आजादी’ के नारे लगाने वाले एएमयू के 1200 कश्मीरी छात्रों ने दी बड़ी चेतावनी, वीडियो वायरल | AMU kashmiri students warned to quit Study on 17 October | Patrika News

BIG NEWS ‘आजादी’ के नारे लगाने वाले एएमयू के 1200 कश्मीरी छात्रों ने दी बड़ी चेतावनी, वीडियो वायरल

locationअलीगढ़Published: Oct 15, 2018 03:00:56 pm

एएंमयू के कश्मीरी छात्रों ने यूनिवर्‌सिटी प्रशासन औऱ जिला प्रशासन को 17 अक्टूबर तक का समय दिया है।

AMU Student

BIG NEWS ‘आजादी’ के नारे लगाने वाले एएमयू के 1200 कश्मीरी छात्रों ने दी बड़ी चेतावनी, वीडियो वायरल

अलीगढ़। मुजाहिद आतंकी मन्नान वानी के एनकाउंटर के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में जनाजा नमाज पढ़ी जाने बाद हुआ विवाद बढ़ता जा रहा है। इस नमाज को रोके जाने के बाद कश्मीरी छात्रों द्वारा ‘आजादी’ के नारे लगाएने का वीडियो सामने आय़ा था। आजादी के नारे लगाने के मामले में पहले तीन छात्रों को सस्पेंड किया था बाद में सात और छात्रों को कारण बताओ नोटिस दिया है। अब कश्मीरी छात्र इन छात्रों के खिलाफ हुई कार्रवाई को वापस लेने का दबाव बना रहे हैं।
यह भी पढ़ें

BIG NEWS मुजाहिद आतंकी मन्नान वानी की मौत के बाद एएमयू में लगे आजादी के नारे, देखें वीडियो

कश्मीरी छात्रों के साथ भेदभाव का आरोप
कश्मीरी छात्रों ने धमकी दी है कि अगर अगर यूनिवर्सिटी प्रशासन छात्रों के खिलाफ की गई कार्रवाई वापस नहीं लेगी तो 1200 छात्र अपनी डिग्री सरेंडर कर यूनिवर्सिटी छोड़ देगें। छात्रों ने इसके लिए यूनिवर्‌सिटी प्रशासन औऱ जिला प्रशासन को 17 अक्टूबर तक का समय दिया है। 17 अक्टूबर तक अगर कार्रवाई वापस नहीं ली गई तो सामूहिक रूप से अपनी डिग्रियां यूनिवर्सिटी प्रशासन को सरेंडर करके वापस आपने घर लौट जाएंगे। छात्रों ने कश्मीरी छात्रों के साथ भेदभाव का भी आरोप लगाया है।
यह भी पढ़ें

एएमयू में ‘आजादी’ के नारे लगने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का आया बड़ा बयान, देखें वीडियो

‘कश्मीर गो बैक का नारा देंगे’

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष सज्जाद सुभान राथर ने पुलिस कार्रवाई को चुनौती देते हुए कहा है कि कश्मीरी छात्रों को इस्तेमाल कर रही है पुलिस। पुलिस कार्रवाई से कश्मीरी छात्र है डरे हुए हैं। उनको मोब लिंनचिंग का भी खतरा है।सज्जाद सुभान राथन ने आरोप लगाया है कि लोकल राजनेता कश्मीरी छात्रों को अमुवि से बाहर करने की साजिश कर रहे हैं। अगर कश्मीरी छात्रों की बात को नहीं सुना गया और न्याय नहीं मिला तो आगामी 17 अक्टूबर को अमुवि में होने वाले सर सैयद डे के आयोजन में 1200 कश्मीरी छात्र अपनी डिग्री सरेंडर करके कश्मीर गो बैक का नारा देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो