scriptएएमयू छात्र ने की आत्महत्या की कोशिश, गले व दोनों हाथों पर किए चाकू से वार, हालत गंभीर | AMU student tried to commit suicide, found in hostel's bathroom | Patrika News

एएमयू छात्र ने की आत्महत्या की कोशिश, गले व दोनों हाथों पर किए चाकू से वार, हालत गंभीर

locationअलीगढ़Published: May 17, 2018 10:40:31 am

Submitted by:

suchita mishra

आत्महत्या की कोशिश करने वाला छात्र मास कम्यूनिकेशन का छात्र है और कश्मीर का रहने वाला है।

amu

amu

अलीगढ़। एएमयू में मास कम्युनिकेशन के छात्र अब्दुल बासित ने सुसाइड का प्रयास किया है। गंभीर हालत में छात्र को जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि छात्र कश्मीर का रहने वाला है और एएमयू से मास कम्युनिकेशन का कोर्स कर रहा है। छात्र ने अपने दोनों हाथ की नसें काट ली हैं और गला भी काट लिया है। साथी छात्रों को जब पता चला तो बासित अली को जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। हॉस्टल के बाथरूम में छात्र को गंभीर हालत में पाया गया था। छात्र की हालत गंभीर बनी हुई है। अब्दुल बासित को सर सैय्यद साउथ हॉस्टल एलॉट था, लेकिन कमरा नहीं मिला था। यह घटना सर जियाउद्दीन हॉस्टल की है। घटना के पीछे के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि पारिवारिक कारणों की वजह से छात्र ने ये कदम उठाया है। बताया जा रहा है कि पिता को कुछ दिन पहले हार्ट अटैक पड़ा था और बासित के प्रीवियस ईयर की परीक्षा में पेपर खराब हो गये थे जिससे बासित डिप्रेशन में चला गया था।
इस मामले में एसपी सिटी, अलीगढ़ अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि अब्दुल बासित जो विश्वविद्यालय में मास कॉम कर रहा है, उसने अपने गले व शरीर पर चाकू से प्रहार कर आत्महत्या का प्रयास किया है। समय रहते सूचना मिलने के कारण उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। पूछताछ करने पर छात्र ने कुछ व्यक्तिगत व पारिवारिक परेशानियां बताई हैं जिसकी जांच एएमयू प्रशासन और पुलिस दोनों कर रहे हैं। जो भी तथ्य प्रकाश में आएंगे, उनके अनुरूप कार्रवाई की जाएगी। जेएन मेडिकल कॉलेज के सीएमओ ने बताया कि दोनों हाथ की नस कटी हुई थी और गला भी कटा था। शुरू में हालत क्रिटिकल थी, लेकिन फिलहाल स्टेबल बनी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो