scriptनहीं सुधरे तो होगा ये हश्र, इन्हें देखिए आज रोना पड़ रहा है… | Big action of administration against encroachment in Aligarh | Patrika News

नहीं सुधरे तो होगा ये हश्र, इन्हें देखिए आज रोना पड़ रहा है…

locationअलीगढ़Published: Jan 05, 2019 01:45:57 pm

Submitted by:

suchita mishra

अलीगढ़ में अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई।

Encroachment

Encroachment

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के निकट दोधपुर में अतिक्रमण हटाओ अभियान के बाद भयावह नजारा है। प्रशासन यहां अवैध कब्जे को हटाने की कार्रवाई कर रहा है। इसके चलते कई लोगों के मकानों को भी प्रशासन ने अतिक्रमण बताते हुए तोड़ दिया है। प्रशासन की ये कार्रवाई शहर भर में इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। तमाम लोग जिनके घर आंखों के सामने टूट रहे हैं, वे मजबूर होकर पूरी तरह खामोश हैं और आंखों के सामने आशियाने को उजड़ता देख रहे हैं, लेकिन कुछ कर नहीं सकते। इसको लेकर स्थानीय लोगों में उनके प्रति सहानुभूति का भाव है।
लेकिन इस मामले में जानकारों का कहना है कि अवैध कब्जा है तो हटना ही चाहिए। आज अगर लोग खामोश हैं तो कहीं न कहीं दिल में ये जानते हैं कि उन्होंने गलत किया है। एक न एक दिन ये हश्र तो होना ही था। इससे दूसरे लोगों को भी सबक लेना चाहिए जो बगैर कुछ सोचे समझे अवैध कब्जा कर लेते हैं।
इन सब बातों के अलावा एक और बात भी ध्यान देने वाली है कि जब निर्माण होता है तभी प्रशासन द्वारा रोक क्यों नहीं लगाई जाती। अगर ऐसा हो तो तमाम लोगों की खून पसीने की कमाई यूं बर्बाद नहीं होगी। साथ ही लोग ऐसा काम करने से डरेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो