BIG NEWS लोकसभा टिकट दावेदारों के लिए बड़ी खबर, ये बड़ा दल करा रहा दो ऐजेंसियों से सर्वे, जल्द होगी सूची जारी

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सभी दल अपनी-अपनी कसौटी पर प्रत्याशियों को कस रहे हैं, जिताऊ प्रत्याशी सबकी पहली पसंद हैं।

By: अमित शर्मा

Published: 03 Mar 2019, 03:55 PM IST

अलीगढ़। लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में सभी दल पूरी तैयारी से जुट गए हैं। गठबंधन की स्थिति भी लगभग साफ हो गई है। अब प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सभी दल अपनी-अपनी कसौटी पर प्रत्याशियों को कस रहे हैं, जिताऊ प्रत्याशी सबकी पहली पसंद हैं। प्रत्याशी चयन प्रक्रिया में अब तक सबसे आगे बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती सबसे आगे दिख रही हैं। अन्होंने कई जगह प्रभारी नियुक्त कर संभावित प्रत्याशी का संदेश दे दिया है। अब कांग्रेस इस मामले में आगे बड़ती दिख रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व प्रभारी की तरफ से प्रत्याशी घोषणा को लेकर बड़ा बयान आया है।

जल्द आएगी पहली सूची

असम विधायक कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व प्रभारी राणा गोस्वामी अलीगढ़ पहुंचे। यहां उन्होंने पार्टी पदाधिकारी व नेताओं के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान राणा गोस्वामी के सामने टिकट के दावेदारों ने शक्ति प्रदर्शन भी किया। कांग्रेस नेताओं में टकराव की स्थिति भी बनी। शहर कांग्रेस कार्यालय पर राणा गोस्वामी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से चुनाव के लिए कमर कसने को कहा। बूथ स्तर तक तैयारियों के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रत्याशी चयन प्रक्रिया में हो रही देरी को लेकर सवाल खड़े किए। तब राणा गोस्वामी ने कहा कि चार पांच दिन में कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी जाएगी।

दो ऐजेंसी कर रहीं सर्वे

मीडिया से बातचीत के दौरान राणा गोस्वामी ने कहा कि पार्टी ने प्रत्याशी चयन की दो प्रक्रिया बनाई हैं। इसीके तहत दो निजी एजेंसियों से दावेदारों की लोकप्रियता और सक्रियता के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। एजेंसियों के आंतरिक सर्वे पर हाईकमान गौर करेगा। जरूरत पड़ी तो संगठन में फेरबदल भी किया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि यहां जिन लोगों ने उनके समक्ष दावेदारी की है, उनके नामों पर रविवार को लखनऊ में चर्चा होगी।

BJP
Show More
अमित शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned