scriptराम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले AMU से आया बड़ा बयान | Big statement from AMU before Supreme Court's decision on Ram temple | Patrika News

राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले AMU से आया बड़ा बयान

locationअलीगढ़Published: Nov 05, 2019 06:26:33 pm

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले बयान जारी किया है।

अलीगढ़ । अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने समाज के सभी वर्गों से अपील की है कि वह अयोध्या मसले में सुप्रीम कोर्ट के शीघ्र प्रस्तावित निर्णय का पूर्ण रूप से सम्मान करें। कोई ऐसा बयान न दें या कोई ऐसा कार्य न करें, जिससे विश्वविद्यालय परिसर, शहर और देश का शांति पूर्ण माहौल दूषित हो। उन्होंने छात्रों को भी विशेष संयम बरतने की सलाह दी है।
यह भी पढ़े- राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले इस जिले के SSP कर रहे रात्रि जागरण

कुलपति ने अपनी अपील में कहा है कि अयोध्या के मुकदमें में सुप्रीम कोर्ट का निर्णय शीघ्र आने वाला है। समाज के हर वर्ग का दायित्व है कि वह देश की सर्वोच्च अदालत के निर्णय का सम्मान करें और कोई ऐसा बयान न दें, या किसी ऐसी गतिविधियों में शामिल न हों जिससे वातावरण दूषित हो। कुलपति ने कहा है कि विश्व के सामने यह साबित करने का समय है कि भारत के लोग कानून की हुक्मरानी में विश्वास रखते हैं और वह सर्वोच्च अदालत के निर्णय को पूरी गंभीरता के साथ स्वीकार करेंगे।
यह भी पढ़े – नौ साल पुराने मामले में भाजपा सांसद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

kulpati_1745869_835x547-m.jpg
प्रो. मंसूर ने कहा कि मैं विशेष रूप से अपने छात्रों को आगाह करता हूँ कि वह सोशल मीडिया पर झूठे प्रचार से सावधान रहें। हम सभी को पूरे देश में धैर्य का प्रदर्शन करते हुए भाईचारे को बरकरार रखना चाहिये। हम विभिन्न संस्कृतियों व भाषाओं तथा विभिन्न धर्मों पर आधारित कौम हैं। अमूल्य संस्कृति हमारी धरोहर है और एकता हमारी सबसे बड़ी ताकत है।
यह भी पढ़े – पत्नी को पीट रहा था छोटा भाई, बड़े ने किया बचाव तो हुआ ये अंजाम, जानिए पूरा मामला!


कुलपति ने एएमयू समुदाय शिक्षकों, छात्रों, गैर शिक्षक कर्मचारियों, पूर्व छात्रों तथ शुभचिंतकों से अपील की है कि वह एएमयू परिसर और पूरे देश में समाज के सभी वर्गों में भाईचारा और आपसी रिश्ता बरकरार रखने के लिये मिलजुल कर कार्य करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो