scriptमुस्लिम छात्रों को भाजपा सांसद प्रायोजित करेंगे नरेंद्र मोदी छात्रवृत्ति !  | BJP mps will sponsor Narendra Modi scholarships for Muslim students | Patrika News

मुस्लिम छात्रों को भाजपा सांसद प्रायोजित करेंगे नरेंद्र मोदी छात्रवृत्ति ! 

locationअलीगढ़Published: Jun 11, 2016 01:51:00 pm

मुस्लिम
फोरम ने भाजपा के दो सांसदों से उन मुस्लिम छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति देने का अनुरोध किया है, जो गरीब तबके से आते हैं।

BJP

BJP

अलीगढ़। फोरम फॉर मुस्लिम स्टडीज एंड एनालिसिस ने अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम और एटा सांसद राजवीर सिंह राजू से मुस्लिम छात्रों के लिए नरेंद्र मोदी छात्रवृत्ति अपने सांसद निधि से प्रायोजित करने की अपील की है। इसके लिए मुस्लिम फोरम के निदेशक डॉक्टर जसीम मोहम्मद ने दोनों भाजपाई सांसदों को पत्र लिखकर सौ-सौ छात्रों को छात्रवृत्ति देने का आग्रह किया है।

नरेंद्र मोदी छात्रवृत्ति योजना को मिल रहा समर्थन
निदेशक डॉक्टर जसीम मोहम्मद ने बताया कि मुस्लिम फोरम ने अलीगढ़ के मुस्लिम छात्र-छात्राओं के लिए पांच हजार रुपये वार्षिक की छात्रवृत्ति योजना जारी की है। ये मुस्लिम छात्र आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से आते हैं। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के युवाओं विशेष रुप से लड़कियों का शैक्षिक सशक्तिकरण करना चाहते हैं ताकि देश की विकास गति तेज हो सके और समाज आर्थिक रूप से सम्पन्न हो सके। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी छात्रवृत्ति योजना को छात्र-छात्राओं का जबरदस्त समर्थन प्राप्त हुआ है और अब तक मुस्लिम फोरम कार्यालय से एक हजार से अधिक फार्म वितरित किए जा चुके हैं।

सौ-सौ मुस्लिम छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति की मांग
डॉ जसीम का कहना है कि अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम क्षेत्र के विकास और जनता के कल्याण के लिए प्रयत्नशील रहते हैं। इसी प्रकार भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं एटा सांसद राजवीर सिंह राजू भी अलीगढ़ के लिए समर्पित हैं। इसलिए मुस्लिम फोरम ने दोंनों सांसदों से अपनी सांसद निधि से सौ-सौ मुस्लिम छात्र-छात्राओं को नरेंद्र मोदी छात्रवृत्ति देने का अनुरोध किया है।

सांसद निधि से हर साल खर्च करने पड़ेंगे पांच लाख
अगर सतीश गौतम और राजवीर सिंह राजू नरेंद्र मोदी छात्रवृत्ति को सांसद निधि से देना स्वीकार कर लेते हैं तो मुस्लिम फोरम छात्र-छात्राओं से प्राप्त फार्म उन्हें भेज देगा ताकि वे स्वयं छात्रवृत्ति के लिए छात्र-छात्राओं का चयन कर सके। लेकिन इसके लिए सांसद निधि से हर साल पांच लाख रुपए खर्च करने होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो