scriptधार्मिक नारों से शपथ ग्रहण समारोह में हंगामा, बसपा मेयर की गाड़ी पर फेंके पत्थर | BSP BJP municipal councilors create ruckus in oath taking ceremony | Patrika News

धार्मिक नारों से शपथ ग्रहण समारोह में हंगामा, बसपा मेयर की गाड़ी पर फेंके पत्थर

locationअलीगढ़Published: Dec 12, 2017 04:51:07 pm

बसपा, भाजपा और सपा के पार्षदों ने शपथ ग्रहण समारोह में जो आचरण दिखाया, उससे तमाम मर्यादाएं धूमिल होती नजर आईं।

ruckus in oath taking ceremony

ruckus in oath taking ceremony

अलीगढ़। तालानगरी अलीगढ़ में मेयर व पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रगीत गाने का समाजवादी पार्टी के साथ बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने विरोध किया। विरोध व हंगामे के बीच एक बसपा पार्षद के उर्दू में शपथ लेने पर हाथापाई तक नौबत आ गई। शपथ ग्रहण समारोह में एक तरफ जय श्रीराम के नारे लगे तो वहीं जय भीम और अल्लाह हू अकबर जैसे धार्मिक नारे लगाकर माहौल को गर्म कर दिया गया। इस बीच पुलिस प्रशासन को स्थिति संभालने में पसीने छूट गये।
राष्ट्रीय गीत पर नहीं खड़े हुए बसपा, सपा नेता
22 साल के बाद बसपा के मोहम्मद फुरकान मेयर बने हैं। नुमाइश मैदान के कृष्णांजलि सभागार में मेयर की ताजपोशी हुई। बसपा, भाजपा और सपा के पार्षदों ने शपथ ग्रहण समारोह में जो आचरण दिखाया, उससे तमाम मर्यादाएं धूमिल होती नजर आईं। समारोह की शुरुआत वंदे मातरम के साथ हुई। इस दौरान समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी के नेता सम्मान में खड़े नहीं हुए। सपा व बसपा के कई नेता अपनी कुर्सी पर बैठे रहे। समारोह में भाजपाई बिफर गए और बसपा के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।
बसपा पार्षद के ऊर्दू भाषा में बोलने पर हंगामा
अफसरों ने जैसे-तैसे माहौल संभाला, लेकिन शपथ ग्रहण के दौरान वार्ड 54 से बसपा पार्षद मुशर्रफ ने उर्दू भाषा में बोलना शुरू कर दिया। इसे लेकर फिर हंगामा शुरू हो गया। भाजपाइयों ने ‘जो हिंदू की बात करेगा, वही देश पर राज करेगा’, ‘हिंदुस्तान में रहना होगा तो वंदे मातरम कहना होगा’ जैसे नारे लगाने शुरू कर दिए।
मेयर की गाड़ी पर फेंके पत्थर
शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कुछ अराजकतत्वों ने मेयर मोहम्मद फुरकान की गाड़ी पर पथराव कर दिया। पुलिस ने बमुश्किल से उन्हें नुमाइश मैदान से निकाला। हालांकि मेयर या उनकी गाड़ी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। उनकी तरफ दो पत्थर फेंके गए थे।
कमिश्नर ने कही कार्रवाई की बात
बसपा पार्षद द्वारा उर्दू में शपथ लेना पर नगर आयुक्त संतोष शर्मा व जिलाधिकारी ने अनुशासनहीनता बताया। उन्होंने इस मामले में कार्रवाई की बात कही है। फिलहाल शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आनन फानन में समापन करा दिया गया। बता दें कि बसपा से निर्वाचित महापौर के साथ नगर निमग में भाजपा से 35 पार्षद, बसपा के 21 और सपा से 8 पार्षद हैं। अगर यूं ही विवाद होता रहा तो आने वाले दिनों में अलीगढ़ शहर का कितना विकास होगा?

ट्रेंडिंग वीडियो