scriptBulldozer's havoc in Aligarh, land free from possession of land mafia | अलीगढ़ में बुलडोजर का कहर, टप्पल में भू माफियाओं के कब्जों से आज़ाद ही ज़मीन | Patrika News

अलीगढ़ में बुलडोजर का कहर, टप्पल में भू माफियाओं के कब्जों से आज़ाद ही ज़मीन

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में योगी 2.0 के सरकार में बाबा का बुलडोजर लगातार भू-माफिया और बिल्डरों पर बाबा का बुलडोजर जमकर कहर ढा रहा है।

अलीगढ़

Updated: May 13, 2022 07:26:03 pm

अलीगढ़ जिले की तहसील खैर क्षेत्र का है जहां थाना टप्पल क्षेत्र में भू-माफिया व बिल्डरों द्वारा सरकारी ग्राम सभा की जमीन पर कब्जा करके अवैध निर्माण पर अपना साम्राज्य स्थापित कर लिया गया था जिसके बाद जिला प्रशासन ने बाबा के बुलडोजर का इस्तेमाल करते हुए मौके पर पहुंचकर भूमाफिया और बिल्डरों द्वारा सरकारी जमीनों पर किए गए अवैध कब्जे को बुलडोजर चलवा कर ध्वस्त किया गया। आपको बता दें टप्पल इलाके के नूरपुर रोड पर प्राइवेट बिल्डर ग्राम सभा की सरकारी जमीनों पर कब्जा कर अवैध कॉलोनी का निर्माण कर रहे थे। इसकी शिकायत अलीगढ़ जिलाधिकारी और एसडीएम तक पहुंची थी। जिसके बाद एसडीएम खैर शुक्रवार को एक्शन मोड में आ गए। दरअसल टप्पल क्षेत्र का यह इलाका काफी महत्वपूर्ण हो गया है। यहां यमुना एक्सप्रेस वे बना है। तो वही इसके करीब में ही जेवर एयरपोर्ट और डिफेंस कॉरिडोर का निर्माण भी हो रहा है। जिससे इस इलाके की जमीनों पर भू माफियाओं की नजर गड़ी हुई है।
Symbolic Photo of Buldozar in Aligarh
Symbolic Photo of Buldozar in Aligarh
जानकारी के अनुसार उत्तर उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की तहसील खैर क्षेत्र के थाना टप्पल इलाके में पिछले 6 महीने में ही टप्पल क्षेत्र में ग्राम समाज की सरकारी जमीनों पर माफिया और बिल्डरों के द्वारा अवैध कब्जे कर लिए गए थे भू माफियाओं और बिल्डरों द्वारा सरकारी जमीन पर किए गए कब्जे के बाद यहां कॉलोनी बनाने के लिए दिल्ली और नोएडा की बड़ी-बड़ी कंपनियों ने अपने ऑफिस खोल लिए हैं और ग्राम सभा की जमीनों पर कब्जा कर खरीद-फरोख्त करने का काम शुरू कर दिया गया था।
इसके साथ ही स्टार ग्लोबल कंपनी के मैनेजर वसीम खान ने बताया कि उनके यहां पर जो जमीन खरीदने के लिए आता है। उससे उनके द्वारा पहले एक रसीद कटवाई जाती है। जो रशीद 10000 रुपए से लेकर 21000 तक की होती है। रसीद काटने के बाद ही उनके द्वारा लोगों को नोट दिखाए जाते हैं ऐसे में अगर उनके यहां पर प्लॉट खरीदने आने वाले लोगों को प्लॉट पसंद नहीं आता है। तो उनके द्वारा कटवाई गई रसीद के पैसे वापस कर दिए जाते हैं। आपको बता दें कि अगर टप्पल एक्सचेंज पर स्टार ग्लोबल कंपनी के द्वारा जमीन की खरीद-फरोख्त करने का काम जोरों पर शुरू कर दिया गया है लेकिन इस्लम की कंपनी को टप्पल नगर पंचायत द्वारा अभी एनओसी नहीं दी गई है इतना ही नहीं अवैध रूप से बिल्डरों द्वारा काटी जा रही कॉलोनियों के दौरान राजस्व को लाखों रुपए का चूना लगाया जा रहा है। जबकि इनके पास ऐसा कोई आदेश नहीं है। इस आदेश के जरिए यह कंपनी वाले जमीन खरीदने के बाद वहां फ्लोटिंग कर सकें।
जबकि नूरपुर इलाके में ही चेरी बिल्डकॉन आई एंड एस स्टार ग्लोबल कंपनी के लोगों द्वारा नूरपुर रोड पर रातो रात अपने आलीशान ऑफिस खड़े कर दिए और जमीन की सौदेबाज़ी करने लगे थे।
इस दौरान सरकार की सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले भूमाफिया और बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मौके पर बुलडोजर लेकर पहुंचे तहसील खैर एसडीएम संजय मिश्रा ने बताया कि टप्पल इलाके में भू माफियाओं और बिल्डरों के द्वारा ग्राम समाज की सरकारी जमीन पर कब्जा करते हुए निर्माण कार्य किया जा रहा था अवैध कॉलोनाइजर के द्वारा सरकारी जमीन पर किए जा रहे कब्जे को बुलडोजर चलवा कर ध्वस्त कराया गया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि तहसील खैर क्षेत्र के टप्पल में ग्राम समाज की जमीनों पर भूमाफिया वह बिल्डरों ने अवैध कब्जा कर रखा था।इस अतिक्रमण को हटा दिया गया है। वही राजस्व विभाग की टीम के द्वारा ग्रामसभा की जमीन को चिन्हित कर रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईअमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलAzam Khan gets interim bail : आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, 89वें केस में मिली अंतरिम जमानत'राज ठाकरे को कोई नुकसान पहुंचाएगा तो पूरा महाराष्ट्र जलेगा', मुंबई में पोस्टर लगाकर MNS ने दी चेतावनीभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक : आज जयपुर आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एयरपोर्ट से कूकस तक 75 स्वागत द्वार तैयारBharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.