scriptबदमाशों के हाथों में हथियार, पुलिस ने मूंदी आंखें | Weapons in the hands of thugs, police blind eyes | Patrika News

बदमाशों के हाथों में हथियार, पुलिस ने मूंदी आंखें

locationअलीगढ़Published: May 29, 2017 11:39:00 am

Submitted by:

Khushal Singh Bati

जालोर. जिले में बदमाशों के हाथों में हथियार पहुंच रहे हैं, लेकिन पुलिस आंखें मूंदे हुए हैं। ऐसे में बदमाश आए दिन फायरिंग कर दहशत फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। बावजूद इसके पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी हुईहै। पुलिस की ओर से महज आम्र्सएक्ट में कागजी खानापूर्ति के लिए कार्रवाईकर इतिश्री कर ली […]

जालोर. जिले में बदमाशों के हाथों में हथियार पहुंच रहे हैं, लेकिन पुलिस आंखें मूंदे हुए हैं। ऐसे में बदमाश आए दिन फायरिंग कर दहशत फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। बावजूद इसके पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी हुईहै। पुलिस की ओर से महज आम्र्सएक्ट में कागजी खानापूर्ति के लिए कार्रवाईकर इतिश्री कर ली जाती है। ऐसे में जिले में धड़ल्ले से बदमाशों तक अवैध हथियार आसानी से पहुंच रहे हैं। अवैध रूप से हथियारों की सप्लाई का धंधा करने वाले बदमाश एजेंटों के जरिए जिले में बेखौफ हथियारों की आपूर्ति डिमांड अनुसार कर रहे हैं। जिसमें देसी कट्टा, पिस्तौल सहित कईतरह से हथियार शामिल है। हाल ही में २५ मईको आहोर थाना क्षेत्र के उम्मेदपुर के समीप मोरू गांव में अवैध हथियार से एक व्यक्ति पर दो राउंड फायरिंग करने की वारदात हो चुकी है। इसके अलावा १६ अक्टूबर २०१६ को आहोर थाना क्षेत्र के भूती में अवैध हथियार से फायरिंग में गोली लगने से एक युवक की मौत तक हो गई थी। वहीं इससे पहले भी जिला मुख्यालय सहित जिले के सांचौर, भीनमाल, करड़ा व झाब थाना क्षेत्रों में कई बार अवैध हथियारों से फायरिंग की वारदातें हो चुकी है। इतना ही नहीं कई बार पुलिस दल भी फायर हो चुके हैं।
पुलिस पर हो चुकी है फायरिंग

हाल ही में अप्रेल में करड़ा थाना पुलिस पर भी भाटीप सरहद में बदमाशों ने फायरिंग की थी। वहीं 23 मार्च 2014 को भी करड़ा थाने में थाना प्रभारी पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी थी। इसके अलावा भी पुलिस टीम पर कईबार फायरिंग हो चुकी है। बावजूद इसके पुलिस ने अब तक हथियारों की खेप पकडऩे को लेकर कोई कार्रवाईनहीं की है।
की थी कार्रवाई

एटीएस की टीम ने दो साल पहले भीनमाल में कार्रवाई कर हथियारों की बड़ी खेप पकड़ी थी। एटीएस की टीम ने फरवरी-२०१५ में भीनमाल में कार्रवाईकर ५ पिस्टल व करीब ४० कारतूस बरामद किए थे। वहीं हथियारों की सप्लाई करने वाले कुछ बदमाशों को भी दबोचा था।
जेल पर भी हो चुकी है फायरिंग

सांचौर कारागार पर भी फायरिंग की वारदात हो चुकी है। पंड्या गैंग के गुर्गों ने 20 अक्टूबर 2013 को सांचौर जेल पर हमला कर फायरिंग की गई थी। जिसमें एक जेलर के पेट में गोली लगी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो