जेएनयू छात्र नजीब अहमद को लेकर कांग्रेसियों का विरोध प्रदर्शन

जेएनयू छात्र नजीब अहमद पिछले कई दिनों से लापता है। इस मामले में एबीवीपी पर आरोप लग रहे हैं।

By: मुकेश कुमार

Published: 25 Oct 2016, 09:08 PM IST

अलीगढ़। दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र नजीब अहमद का अब तक पता नहीं चला है। जिससे लोगों में आक्रोश बढ़ता ही रहा है। दिल्ली से लेकर यूपी के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। अलीगढ़ में मंगलवार को कांग्रेस नेता एवं पूर्व विधायक विवेक बंसल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने धर्मपुर कोर्टयार्ड से जुलूस निकाला जो एएमयू सर्किल पर समाप्त हुआ। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अखिल भारतीय विधार्थी परिषद (एबीवीपी) के विरोध में जमकर नारेबाजी की। कार्यक्रम के समापन स्थल पर राष्ट्रपति को संबोधित को ज्ञापन एसीएम को सौपा।

एबीवीपी पर लगाई जाए पाबंदी
ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि एबीवीपी की गतिविधयों को शिक्षण संस्थानों में जाने पर तत्काल रोक लगाने के लिए कठोर कदम उठाये जाएं। विवेक बंसल ने कहा कि भाजपा अल्पसंख्यक एवं दलित विरोधी है, जिसके चलते एबीवीपी के लोग शिक्षण संस्थानों में अराजकता पैदा कर रहे हैं। पिछले वर्ष हैदराबाद में भाजपा मानसिकता वाले विद्यालय प्रशासन से क्षुब्क्ष होकर एक दलित छात्र ने आत्महत्या की थी। गतवर्ष जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में कन्हैया कुमार को भी लेकर एबीवीपी ने हंगामा किया था और अब नजीब अहमद के गायब होने का मामला सामने आया है।

हिन्दुत्व को केंद्र बनाकर हो रही है राजनीति

कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा के संगठनों की गतिविधियों के चलते बड़े शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले अल्पसंख्यक एवं दलित वर्ग के छात्र काफी भयभीत हैं। यह स्थिति सामाजिक व्यवस्थाओं के अनुरूप रही है। भाजपा सरकार अपने किसी भी वायदे पर खरी नहीं उतरी है। महंगाई चरम पर है और सरकार इसको रोकने में असमर्थ है। जिला युवक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अविनाश शर्मा ने कहा कि भाजपा सिर्फ हिन्दुत्व को केंद्र बनाकर राजनीति कर रही है जबकि इस देश में विभिन्न धर्मों के लोग रहते हैं। भाजपा की इस नीति का विरोध किया जायेगा।

कई दिनों से लापता है नजीब

बता दें कि जेएनयू छात्र नजीब अहमद पिछले कई दिनों से लापता है। नजीब अहमद यूपी के बदायूं जिले का रहने वाला है। नजीब के लापता होने से पहले जेएनयू कैंपस में दो गुटों के बीच लड़ाई की बात सामने आई थी। वामपंथी छात्र संगठन ने एबीवीपी पर आरोप लगाए हैं।



Congress
Show More
मुकेश कुमार
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned