scriptअलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कोरोना संक्रमण पर बोले डीएम, मौत के आंकड़ों को लेकर फैलाई जा रही है अफवाह | Corona infected death after corona vaccine AMU is rumor by dm aligarh | Patrika News

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कोरोना संक्रमण पर बोले डीएम, मौत के आंकड़ों को लेकर फैलाई जा रही है अफवाह

locationअलीगढ़Published: May 16, 2021 01:39:12 pm

Submitted by:

arun rawat

— डीएम ने कहा स्थिति कंट्रोल में, स्टूडेंट्स बोले गलत बताए जा रहे हैं आंकड़े।

 Aligarh Muslim University

Aligarh Muslim University

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में अब तक 19 प्रोफेसर्स की अब तक मौत हो चुकी है। इनमें से 16 कोविड पेशेंट्स थे। कोरोना को लेकर डीएम अलीगढ़ ने कोरोना संक्रमण से हुई मौत को लेकर कहा है कि इंटरनेट पर अफवाह फैलाई जा रही है। स्थिति कंट्रोल में है। वहीं एएमयू स्टूडेंट्स ने वैक्सीन लगवाने के बाद मौत होने का आरोप लगाया था जिसका प्रशासन ने खंडन कर दिया।
एएमयू में फैला कोरोना
एक ओर प्रशासन कोरोना को लेकर चल रहे मामलों को अफवाह बता रहा है तो वहीं दूसरी ओर स्टूडेंट्स का कहना है कि प्रशासन द्वारा कोरोना के गलत आंकड़े पेश किए जा रहे हैं। स्टूडेंट्स का कहना है कि कोरोना से विगत 25 दिन के अंदर करीब 20 नॉन टीचिंग स्टाफ की मौत हो चुकी है। हालांकि प्रशासन इसकी पुष्टि नहीं करता है। वहीं, एएमयू के छात्रों का कहना है कि आंकड़े गलत बताए जा रहे हैं। उनका कहना है कि टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ मिलाकर करीब 70 मौतें हो चुकी हैं इनमें रिटायर्ड हो चुके प्रोफेसर भी शामिल हैं। स्टूडेंट्स ने लापरवाही का आरोप लगाया है।
सभी सुविधाएं कराई जा रहीं मुहैया
डीएम चंद्र भूषण सिंह का कहना है कि एएमयू में सभी व्यवस्थाएं कराई गई हैं। किसी चीज की कोई कमी नहीं है। इंटरनेट पर गलत अफवाह उड़ाई जा रही है। शहर में टेस्टिंग बढ़ी है और पॉजीटिव रेट भी कम हुआ है। अब हम 5 से 7 हज़ार तक टेस्टिंग करवा रहे हैं। जिन प्रोफेसर्स की कोरोना से डेथ हुई, उन्होनें वैक्सीन लगवाई थी या नहीं, इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते। लेकिन ज्यादातर लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई थी। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। वैक्सीन लगवाने के बाद मौत होने की बात पूरी तरह गलत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो