script

बेटियों ने पिता की जमीन का फर्जी बैनामा कर रही सौतेली मां और उसके भतीजे पकड़ा

locationअलीगढ़Published: May 13, 2022 08:01:00 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

सौतेली मां ने भतीजे संग मिल पति की जमीन बेचने का षड्यंत्र रचा था। बेटियों में ने पिता की जमीन की फर्जी रजिस्ट्री करने का सौतेली मां पर आरोप लगाया। जिसके बाद जांच की जा रही है।
 

File Photo of Aligarh Police Station Lodha

File Photo of Aligarh Police Station Lodha

अलीगढ़ की तहसील खैर परिसर में बने रजिस्ट्री कार्यालय पर शुक्रवार की दोपहर उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया। जब एक सौतेली मां अपने भतीजे मुन्नालल के साथ षड्यंत्र के तहत अपने पति की पैतृक संपत्ति को बेचने का सौदा का बैनामा करने के लिए पहुंची थी। सौतेली मां द्वारा अपने भतीजे के साथ मिलकर रजिस्ट्री कार्यालय में जमीन का बैनामा करने की सूचना मिलते ही बद्रीनाथ की बेटियां रजिस्ट्री कार्यालय पहुंच गए और मौके पर पहुंची बेटी अयोध्या ने अपनी सौतेली मां रामवती और उसके भतीजे मुन्नालाल को फर्जी तरीके से अपने पिता की जमीन का फर्जी बैनामा करने से रोकते हुए मौके से पकड़ लिया।
जिसके बाद जमीन की फर्जी रजिस्ट्री कर रहे लोगों को रजिस्ट्री करने से रोकते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। रजिस्ट्री कार्यालय में महिलाओं द्वारा किए जा रहे हंगामे को देख मौके पर मौजूद लोगों में अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई। जिसके बाद देखते ही देखते सैकड़ों की तादाद में लोगों का जमावड़ा मौके पर लग गया और रजिस्ट्री कर रही सौतेली मां और उसका भतीजा मौके से फरार हो गए।
जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली खेर क्षेत्र की तहसील खैर इलाके के गांव सत्तू खेड़ा निवासी महिला अयोध्या का आरोप है कि उसके पिता बद्रीनाथ के द्वारा अपनी पत्नी को छोड़ते हुए दूसरी शादी कर ली।उसके पिता बद्रीनाथ के द्वारा दूसरी महिला के साथ की गई शादी के बाद उसके पिता बद्रीनाथ की संपत्ति को उनकी दूसरी पत्नी रामवती के द्वारा अपने भतीजे के नाम पर बैनामा कर मिलीभगत से जमीन पर बेच डाला। उसकी सौतेली मां रामवती के द्वारा अपने भतीजे के नाम जमीन करने की जानकारी मिलते ही अयोध्या और उसकी बहनों ने अपने पिता की पैतृक संपत्ति पर हक जताते हुए न्यायालय में वाद दायर कर दिया गया था। बद्रीनाथ की बेटियों द्वारा उप जिला अधिकारी खैर की कोर्ट में दायर किए गए वाद के बाद मामला विचाराधीन है। लेकिन उसके बावजूद भी उसकी सौतेली मां रामवती ने अपने भतीजे मुन्नालाल के साथ मिलकर उसके पिता बद्रीनाथ की करीब साडे 8 बीघा जमीन का बैनामा कर बेच डाली। पिता की संपत्ति बचाने को मुकदमा लड़ रही बेटी अयोध्या का आरोप है कि अगर उसकी सौतेली मां रामवती को कोई बच्चा होता तो उसको उसके पिता बद्रीनाथ की संपत्ति को बेचने का पूरा हक था। उसकी सौतेली मां रामवती और मुन्ना लाल के द्वारा शुक्रवार को उसके पिता की जमीन का सौदा कर किसी दूसरे व्यक्ति को बैनामा किया जा रहा था। सौतेली मां और उसके भतीजे मुन्ना लाल के द्वारा सर्द आनंद के साथ मिलकर जमीन की रजिस्ट्री करने की जानकारी मिलते ही अयोध्या और उसकी बहने रजिस्ट्री कार्यालय पहुंच गई।
जिसके बाद मौके पर पहुंची अयोध्या और उसके साथ उसकी बहनों ने रजिस्ट्री कर रही सौतेली मां रामवती उसके भतीजे मुन्नालाल को रजिस्ट्री करते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया जिसके बाद रजिस्ट्री कार्यालय में फर्जी बैनामा करने के आरोप में हंगामा करना शुरू कर दिया रजिस्ट्री कार्यालय में अयोध्या और अन्य महिलाओं के द्वारा किए जा रहे हंगामे को देख मौके पर लोगों का जमावड़ा लग गया। जिसके चलते रजिस्ट्री कार्यालय में शुक्रवार की दोपहर अफरा-तफरी और भगदड़ का माहौल पैदा हो गया। इसके साथ ही फर्जी तरीके से बैनामा करने के लिए रजिस्ट्री कार्यालय पर रजिस्ट्री करने पहुंची सौतेली मा रामवती अपने भतीजे मुन्नालाल के साथ रजिस्ट्री कार्यालय से गायब हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो