script

मंगलायतन विश्वविद्यालय में दीपोत्सव का रंगारंग शुभारंभ, देखें तस्वीरें

locationअलीगढ़Published: Oct 15, 2019 06:51:25 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

-दृश्य एवं कला विभाग के छात्रों ने हस्तनिर्मित आइटमों की प्रदर्शनी लगाई
-अतिथियों ने स्टॉल देखे और विद्यार्थियों के हुनर को सराहा, खरीदारी की

managlayatan university

managlayatan university

अलीगढ़। हस्तकला, नृत्य कला, गायन कला, पाक कला समेत विभिन्न कलाओं का संगम आज मंगलायतन विश्वविद्यालय, अलीगढ़ (Managlayatan university Aligarh) के क्षिप्रा सभागार में देखने को मिला। मौका था दो दिवसीय प्रकाश पर्व दीपोत्सव (Deewali festival) का। इस अवसर पर विवि के दृश्य एवं कला विभाग के छात्र-छात्राओं द्वारा हस्तनिर्मित आइटमों (Handicraft) की प्रदर्शनी का आयोजन किया। उद्घाटन में रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी छात्र-छात्राओं ने दीं।
यह भी पढ़ें

महाराजगंज में कार्रवाई के बाद मेयर ने गौशाला पर मारा छापा, चार गौवंश मरे मिले

managlayatan university
कला को जीविका साधन बनाएं

दीप प्रज्ज्वलन के साथ दीपोत्सव का शुभारंभ हुआ। छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। कार्यक्रम में विवि के विभिन्न विभागों के छात्र-छात्राओं जिनमें करिश्मा, रुचि, अनुष्का, कृपा, डॉली आदि ने गीत संगीत और नृत्य की प्रस्तुतियां दीं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुलपति प्रो. केवीएसएम कृष्णा ने कहा कि कला के क्षेत्र को जीविका का साधन भी बनाया जा सकता है। उन्होंने इस आयोजन के लिए बधाई दी। कुलसचिव प्रो. शिवाजी सरकार ने न केवल स्टॉलों का अवलोकन किया बल्कि विद्यार्थियों की कला को सराहा। डायरेक्टर जनरल प्रो. एके मिश्रा ने दीपोत्सव के शानदार आयोजन की प्रशंसा की।
यह भी पढ़ें

यहां करवाचौथ का व्रत रखने वाली महिला हो जाती है विधवा, पति की सलामती के लिए श्रंगार तक नहीं करती हैं महिलाएं…

managlayatan university kulsachiv
खरीदारी भी हुई
प्रदर्शनी में छात्र अभिषेक व उदय ने मनमोहक पेंटिंग, आकांक्षा व मुस्कान ने डिजायनर दीपक, हितिक ने हैंडी क्राफ्ट, साक्षी ने डायरी, मोहिनी ने कार्ड, शिवांश ने मेहंदी, प्रिया ने वॉल हैंगिंग, अनुज, शशांक, प्रदीप, आशीष, श्रष्टि, शिव व रूचि ने खाने पीने के स्टॉल लगाए। इन स्टॉलों पर खरीदारों ने जमकर खरीदारी की।
यह भी पढ़ें

करवाचौथ पर इन गांव में मौत की दहशत, करवा का चांद भी नहीं बचा पाता है सुहाग, अब तक एक हजार से अधिक हुईं विधवा, पढ़िये दर्दभरी सच्ची कहानी

managlayatan_university.jpg
हुनर को सराहा
दृश्य एवं कला विभाग की अध्यक्ष डॉ. पूनम रानी ने सभी अतिथियों को स्टॉलों का भ्रमण कराया। कार्यक्रम की संयोजक दीक्षा यादव रहीं व सह-संयोजक विलास पालखे रहे। संचालन माधुरी, मंदाकनी व अनुष्का ने किया। कुलसचिव की पत्नी अंजू सरकार व डीजी की पत्नी मीना मिश्रा ने भी विद्यार्थियों के हुनर की तारीफ की व सजावट के कई आइटम भी ख़रीदे।
managlayatan_university_vc.jpg
ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर मानविकी संकाय के डीन प्रो0 जयंती लाल जैन, डॉ. दिनेश शर्मा, प्रो. आरके शर्मा, प्रेमलता यादव, मयंक जैन, डॉ. बृजेश शर्मा, डॉ. गौरव गर्ग, नियति शर्मा आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो