scriptdispute between two group over burial of dead body in cemetery | कब्रिस्तान में शव दफनाने को लेकर विवाद, हिंदू-मुस्लिम समुदाय के लोग आए आमने-सामने | Patrika News

कब्रिस्तान में शव दफनाने को लेकर विवाद, हिंदू-मुस्लिम समुदाय के लोग आए आमने-सामने

गांव फतेहपुर के माजरा राजपुर ग्राम में माननीय उच्च न्यायालय के स्थगन आदेश के बाद भी कब्रिस्तान की भूमि मुस्लिम समुदाय के लोगों को दफनाने के चलते मुस्लिम समुदाय और हिंदू समुदाय के दोनों पक्ष देखते ही देखते आमने-सामने आ गए। फिलहाल टीम को भेजकर भूमि का चिन्हित करते हुए मामले की जांच पड़ताल कराई जा रही है।

अलीगढ़

Updated: April 17, 2022 01:54:25 pm

अलीगढ़ में कब्रिस्तान की भूमि को लेकर फतेहपुर गांव के माजरा राजपुर में मुस्लिम और हिंदू समुदाय के दो पक्षों के लोग उस वक्त आमने-सामने आ गए। जब हाईकोर्ट के स्थगन आदेश के बावजूद भी मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा कब्रिस्तान की भूमि पर मुस्लिम समुदाय के लोगों को दफनाया जा रहा था। देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच कहासुनी के बाद विवाद बढ़ गया। जिसके बाद अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। उधर, सूचना मिलते ही बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स सहित राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई।
-6260388333045788687_121.jpg
,,
जानिए क्या है मामला

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में योगी सरकार 2.0 में बुलडोजर जहां अपना जमकर कहर ढा रहा है। प्रशासन के अधिकारी शासन के आदेश के बाद अवैध अतिक्रमण को लेकर बुलडोजर को साथ लेकर ध्वस्त कराने के लिए पूरी तरह से नतमस्तक हैं। इसी कड़ी में कोतवाली खेर इलाके के गांव फतेहपुर के माजरा राजपुर ग्राम में माननीय उच्च न्यायालय के स्थगन आदेश के बाद भी कब्रिस्तान की भूमि मुस्लिम समुदाय के लोगों को दफनाने के चलते मुस्लिम समुदाय और हिंदू समुदाय के दोनों पक्ष देखते ही देखते आमने-सामने आ गए। गांव के अंदर दोनों पक्षों के बीच बढ़ रहे इस विवाद के दौरान भारी तादाद में दोनों पक्षों के लोगों का जमावड़ा घटनास्थल पर लग गया।
पारदर्शिता के साथ होगी जांच

सूचना कोतवाली खेर पुलिस दी गई। जिसपर कोतवाली खेर प्रभारी प्रदीप कुमार पुलिस जीप समेत भारी पुलिस फोर्स घटनास्थल पर पहुंच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने कब्रिस्तान की भूमि को लेकर आपस में विवाद कर रहे दोनों पक्षों के लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत किया। वही मौके पर मौजूद थाना प्रभारी के द्वारा दोनों ही पक्षों के लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील भी की गई। एसडीएम खैर कुंवर बहादुर सिंह का कहना है कि मौके पर राजेश विभाग की टीम को भेजकर भूमि का चिन्हित करते हुए मामले की जांच पड़ताल कराई जा रही है। दोनों ही पक्षों के साथ अन्याय नहीं किया जाएगा। राजस्व विभाग की टीम के द्वारा पारदर्शिता के साथ जांच की जाएगी।
मुस्लिम समुदाय पर कोर्ट की अवेहलना का आरोप

गौरतलब है कि अलीगढ़ की तहसील खैर क्षेत्र के गांव फतेहपुर के माजरा राजपुर में सरकारी अभिलेखों में दर्ज गाटा संख्या 1954 रकबा 0.230 हेक्टेयर जमीन गांव की ही महिला फूलवती व उक्त भूमि 0.058 रकबा अभिलेखों में ऊसर भूमि में दर्ज है। मुस्लिम समुदाय के लोगों का कहना है कि इस ग्राम समाज की वर्षों पुरानी सरकारी भूमि पर उनके कब्रिस्तान चले आ रहे हैं। जबकि हिंदू समुदाय के पक्ष के लोगों का कहना है कि हाईकोर्ट के स्थगन आदेश के बावजूद में मुस्लिम पक्ष के लोगों द्वारा हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना करते हुए मुस्लिम समुदाय के लोगों को दफनाया जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: खतरे में MVA सरकार! समर्थन वापस लेने की तैयारी में शिंदे खेमा, राज्यपाल से जल्द करेंगे संपर्क?Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबPM Modi in Germany for G7 Summit LIVE Updates: 'गरीब देश पर्यावरण को अधिक नुकसान पहुंचाते हैं, ये गलत धारणा है' : G-7 शिखर सम्मेलन में बोले पीएम मोदीयूक्रेन में भीड़भाड़ वाले शॉपिंग सेंटर पर रूस ने दागी मिसाइल, 2 की मौत, 20 घायल"BJP से डर रही", तीस्ता की गिरफ़्तारी पर पिनाराई विजयन ने कांग्रेस की चुप्पी पर साधा निशानाअंबानी परिवार की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शिवसैनिकों से बोले आदित्य ठाकरे- हम दिल्ली में भी सत्ता में आएंगे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.