scriptCAA Protest: धरना दे रहे एएमयू छात्रों पर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, पांच छात्र नेताओं के खिलाफ जिला बदर, 58 को नोटिस | District administration's big action on AMU students in shanti bhang | Patrika News

CAA Protest: धरना दे रहे एएमयू छात्रों पर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, पांच छात्र नेताओं के खिलाफ जिला बदर, 58 को नोटिस

locationअलीगढ़Published: Jan 31, 2020 05:48:05 pm

Submitted by:

suchita mishra

एएमयू में भड़काऊ भाषण देने के मामले में जिला प्रशासन ने पांच छात्र नेताओं के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई की है। वहीं 58 छात्रों को शांति भंग में पाबंद किया जा रहा है।

AMU students

AMU students

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में छात्रों के नागरिकता संशोधन कानून को लेकर किए जा रहे धरना प्रदर्शन पर जिला प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते हुए बड़ी कार्रवाई की है। एएमयू में भड़काऊ भाषण देने के मामले में जिला प्रशासन ने पांच छात्र नेताओं के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई की है। वहीं 58 छात्रों को शांति भंग में पाबंद किया जा रहा है।
ये है मामला
बता दें कि एएमयू में सीएए के खिलाफ छात्रों के धरना प्रदर्शन को पूर्व छात्रों समेत कई संगठनों ने समर्थन दिया है। धरना स्थल पर पूर्व छात्र नेताओं द्वारा लगातार विवादित बयानबाजी की जा रही है। विरोध प्रदर्शन के दौरान छात्रों द्वारा पूर्व में एएमयू की प्रोक्टोरियल टीम से भी अभद्रता की गई थी। वहीं 26 जनवरी को छात्रों ने 15 दिसम्बर के बवाल के मामले में एएमयू वीसी को काले झंडे दिखाकर गो बैक के नारे लगाए थे। इस पूरे मामले में जिला प्रशासन ने अब सख्त रुख अपनाया है और पांच छात्र नेताओं के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई की है। साथ ही माहौल खराब किए जाने की आशंका को लेकर पूर्व और वर्तमान छात्र नेताओं को पाबंद किया है।
ये कहना है अधिकारी का
इस मामले में प्रशासनिक अधिकारी रंजीत कुमार ने बताया कि फिलहाल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों का शांतिपूर्ण धरना जारी है, लेकिन शांति भंग की आशंका के मद्देनजर पांच छात्र नेताओं पर ज़िला बदर की कार्रवाई की गई है। वहीं करीब 58 लोगों ऐसे लोगों को चिन्हित किया गया है जो एएमयू के पूर्व या वर्तमान छात्र हैं। जो एएमयू से बाहर जाकर लोगों को शांतिभंग के लिए भड़का रहे हैं। उनके खिलाफ नोटिस जारी किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो