scriptअलीगढ़ में गुलाल बना मौत का कारण, नाले में पलट गई ट्रैक्टर ट्रॉली, दर्दनाक मौत | Gulal cause of death in Aligarh tractor trolley overturned in drain | Patrika News

अलीगढ़ में गुलाल बना मौत का कारण, नाले में पलट गई ट्रैक्टर ट्रॉली, दर्दनाक मौत

locationअलीगढ़Published: Feb 26, 2022 03:56:28 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

Aligarh Road Accident यूपी के अलीगढ़ जिले में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। जहां मथुरा से होली का गुलाल लेकर अलीगढ़ में जा रहे लोगों का भीषण हादसा हो गया। इस हादसे में ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार लोगों की मौत हो गई। हादसा करीब सुबह 5:00 बजे अलीगढ़ से वापस जा रहे ट्रैक्टर सवार चार लोगों से जुड़ा हुआ है।

Symbolic Photo to Relate Road Accident

Symbolic Photo to Relate Road Accident

UP Road Accident अलीगढ़ से मथुरा जा रहा ट्रैक्टर तेज रफ्तार की वजह से अनियंत्रित होकर मथुरा रोड किनारे गहरे नाले में जा गिरा। सड़क किनारे बने नाले में तेज रफ्तार के साथ ट्रैक्टर ट्रॉली नाले के गहरे पानी में गिरते ही ट्रैक्टर पर सवार दो लोगों की ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे गहरे पानी में मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 2 लोग घायल हो गए।
यह दर्दनाक तस्वीरें उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले की कोतवाली इगलास क्षेत्र की है। जहां सड़क किनारे बने गहरे नाले के अंदर गुलाल देकर लौट रहे ट्रैक्टर सवार चार लोगों का ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर सुबह करीब 5:00 बजे मथुरा रोड सड़क किनारे बने गहरे नाले के पानी में पलट गया। मथुरा रोड किनारे गहरे नाले में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटते ही उसमें सवार दो लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। तो वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनको सड़क किनारे दौड़ लगा रहे ग्रामीणों द्वारा बाहर निकाल लिया गया था। एक्सीडेंट की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।
मौके पर पहुंची पुलिस मौके पर मौजूद ग्रामीणों से ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे फंसे मृतकों के शव बाहर निकलवाने के लिए ग्रामीणों से मदद की गुहार लगाई। लेकिन इस बार गांव वालों ने पुलिस की मदद करने से इंकार कर दिया और मूकदर्शक बने इस दर्दनाक मंजर के पूरे नजारे को अपनी आंखों से घटनास्थल पर खड़े रहकर निहारते रहे। जिसके बाद पुलिस कर्मी वर्दी पहने नाले के अंदर पानी में उतर गए। नाले में उतरे वर्दी पहने पुलिसकर्मियों द्वारा घंटों की मशक्कत के बाद ट्रैक्टर ट्रॉली के अंदर पानी के नीचे दबे मृतकों के शवों को बाहर निकाला गया। जिसके बाद पुलिस ने मृतकों के शवों को नाले से निकाल कर उनका पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तो पुलिस मामले की जांच में जुट गई।
आपको बताते चलें कि जिला मथुरा थाना जैत के गांव सकना निवासी 19 वर्षीय हरकिशन मथुरा के भोला गुलाल वाले के यहां से गुलाल लेकर अपने ट्रैक्टर ट्राली में भरने के बाद अलीगढ़ जिले की कोतवाली इगलास क्षेत्र के कस्बा बेसवां में उतारने के लिए आया था। हरिकिशन के साथ 19 वर्षीय मजदूर अतुल व रोशन निवासी गंगापुरम कालोनी और थाना जैत गांव सकता निवासी प्रमोद भी आए थे। जहां पर मथुरा से ट्रैक्टर ट्रॉली से गुलाल लेकर आए युवकों के द्वारा बेसवा क्षेत्र में गुलाल की खेप को डालकर सुबह करीब 5:00 बजे अपने घर वापस मथुरा जा रहे थे।
यह भी पढे: प्राइवेट पार्ट के पास छुपाकर ला रहा था 1 करोड़ का Gold, छोटी सी हरकत से पकड़ा गया

तभी अचानक तेज रफ्तार के साथ ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होने के बाद ट्रैक्टर पर सवार चारों लोग मथुरा रोड सड़क किनारे बने नाले में ट्रैक्टर ट्रॉली समेत जा गिरे। जिसमें 4 लोग दब गए। सुबह सड़क किनारे दौड़ लगा रहे युवकों ने ट्रैक्टर ट्रॉली को नाले में पलटते हुए देखा तो सड़क पर दौड़ लगा रहे दौड़ कर घटनास्थल पर पहुंच गए। घटनास्थल पर पहुंचे युवकों ओर ग्रामीणों के द्वारा दो लोगों को जिंदा बाहर निकाल लिया गया। जबकि दोनों ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे गहरे पानी में दबे रह गए। जिसके चलते 2 लोग हरिकिशन और अतुल की पानी में दबे रहने के चलते मौके पर ही मौत हो गई। जिसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी गई। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई।
इस पर मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी ग्रामीणों से अपनी मदद की गुहार लगाते रहे लेकिन नाले में पड़े मृतकों के शवों को निकलवाने के लिए कोई भी ग्रामीण आगे नहीं आए। जिसके बाद वर्दी पहने पुलिसकर्मियों द्वारा पानी में उतरकर ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे दबे मृतकों के शवों को बाहर निकाला गया। लेकिन ट्रैक्टर ट्रॉली समेत नाले के पानी में दवे दोनों लोग तब तक दुनिया को अलविदा कह चुके थे। पुलिस के द्वारा मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, और जेसीबी की माध्यम से ट्रैक्टर और ट्रॉली को नाले से बाहर निकाला है। सूचना पर मृतकों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे परिजनों द्वारा थाने में घटना के संबंध में पिता महेंद्र की तरफ से कार्रवाई करने के लिए पुलिस को तहरीर दी गई है।
यह भी पढे: UP में गाय काटने के लिए जा रहा ट्रक पलटा, खुल गई पुलिस की पोल

साथनी चौकी इंचार्ज विनीत कुमार ने कहा कि सुबह 6:00 बजे थाना पुलिस को सूचना मिली की साथनी गांव के सड़क किनारे बने नाले के अंदर ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई हैं। जिसमें ट्रैक्टर ट्रॉली और नाले के पानी के नीचे कुछ लोग दबे हुए हैं। सूचना पर पुलिस फोर्स नाले पर पहुंची तो पुलिस ने देखा की दो लोग ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे दबे हुए थे। जिनको पुलिस कर्मियों द्वारा नाले के अंदर घुस कर उनके शवों को बाहर निकाला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो