कैमरे की नजर में यूपी की स्वास्थ्य सेवाओं के दावे फेल, यकीन न हो तो देख लें ये तस्वीरें

मलखान सिंह अस्पताल भीषण गर्मी में स्वयं बीमार हो गया है।

By: धीरेंद्र यादव

Published: 24 May 2018, 04:21 PM IST

अलीगढ़। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के दावे तो किए जा रहे हैं, लेकिन कैमरे की नजर में ये दावे फेल हो गए। जिले का मलखान सिंह अस्पताल भीषण गर्मी में स्वयं बीमार हो गया है। गर्मी में बढ़ती मरीजों की संख्या के आगे अस्पताल की व्यवस्थाएं चरमरा गई हैं।

ये भी पढ़ें - ज्योतिषाचार्य ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया 2019 में कौन बनेगा देश का प्रधानमंत्री

 

Malkhan Singh Hospital

कैमरे में कैद हुआ ये नजारा
इसका नजारा वरिष्ठ फोटो पत्रकार मनोज अलीगढ़ी को दोपहर 2 बजकर 55 मिनट पर वार्ड नंबर 9 (बच्चा वार्ड) में देखने को मिला। इस वार्ड में एक नर्स और एक वार्ड अटेंडेंट के सहारे पूरा वार्ड चल रहा है। इस वार्ड में भर्ती मरीज इन्हीं दोनों के भरोसे है। 27 बैड के वार्ड में एक बैड पर चार-चार मरीज एडजस्ट कर दिए गए हैं। पूरे वार्ड में किसी भी बैड पर बैडशीट नहीं है। मरीजों के तीमारदारों से भरा हुआ वार्ड देखकर पता नहीं चलता कि मुसाफिर खाना है या बच्चा वार्ड। यहां तक कि गर्मी से बचाने के लिए लगे कूलर की दुर्गंधदार हवा दम घोंट रही है। जमीन पर पड़े कूड़े में चूहे घूमते नजर आ जाएंगे। वहीं वार्ड के सामने ही बच्चों को मल-मूत्र कराया जा रहा है, जिन्हें रोकने वाला कोई नहीं है।

ये भी पढ़ें - अखिलेश यादव के गढ़ को जीतने के लिए भाजपा ने उठाया बड़ा कदम, अब ये करने जा रहे भाजपाई

 

Malkhan Singh Hospital

हो गई हद
हद तो तब हो गई जब पेयजल की टंकी पर मरीजों के तीमारदार मल-मूत्र के कपड़े धोते हुए दिखाई दिए। बता दें कि 20 मई को 41 मरीज, 21 मई को 34 मरीज, 22 मई को 80 और बुधवार 23 मई को 3 बजे तक 41 मरीजों इस वार्ड में रजिस्टर के अनुसार भर्ती हुए। अस्पताल के इस वार्ड में व्यवस्थाओं की लाइव तस्वीरें स्वयं बता रही हैं कि यह वार्ड खुद ही कितना बीमार है। क्या मोदी-योगी सरकार के कुशल स्वास्थ्य के दावे सच साबित हो रहे हैं?

ये भी पढ़ें - BJP विधायक सत्यपाल सिंह राठौर से दुबई से मांगी गई रंगदारी, परिवार सहित जान से मारने की धमकी

Malkhan Singh Hospital
Show More
धीरेंद्र यादव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned