script

अजान की आवाज कानों को कर रही दूषित, इसके जवाब में होगा हनुमान चालीसा का पाठ, बोले हिंदू महासभा के सचिव

locationअलीगढ़Published: Apr 16, 2022 10:12:09 am

Submitted by:

Jyoti Singh

हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव एवं महामंडलेश्वर डॉ अन्नपूर्णा भारती ने कहा कि संविधान के नियमों का जिस तरह से मुसलमान उल्लंघन कर रहे हैं, उससे हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छ वायु और अच्छी ध्वनि हर व्यक्ति का मौलिक अधिकार है, हम इन दोनों अधिकारों से वंचित रहते हैं।

azan.jpg
जिले में मस्जिदों में लाउडस्पीकर बजाने वाली नमाज परर विवाद बढ़ता जा रहा है। जहां अलीगढ़ जिले में अजान के जवाब में अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव एवं महामंडलेश्वर डॉक्टर अन्नपूर्णा भारती के द्वारा अपने कार्यालय पर लाउडस्पीकर लगाकर भजन-कीर्तन और हनुमान चालीसा का पाठ बजाया गया गया। वहीं इसके साथ ही अखिल भारत हिंदू महासभा ने घोषणा की है कि लाउडस्पीकर पर बजने वाली आवाज के विरोध में सुबह शाम 5:00 बजे भजन कीर्तन का हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। इसके साथ ही उनके द्वारा शहर में लाउडस्पीकर भी लगवा दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि यहां एक विशेष समुदाय के असंवैधानिक तरीके से नियमों का उल्लंघन करके मस्जिदों के अंदर लाउडस्पीकर बजाए जा रहे हैं। सुबह-शाम लाउडस्पीकर से निकलने वाली अजान की आवाज लोगों के कानों को दूषित करने का काम कर रही है।
मुस्लिम समुदाया कर रहा उल्लंघन

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव एवं महामंडलेश्वर डॉ अन्नपूर्णा भारती ने कहा कि संविधान के नियमों का जिस तरह से मुसलमान उल्लंघन कर रहे हैं, उससे हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं। मुस्लिम समुदाय के द्वारा लाउडस्पीकर पर तेज आवाज में अजान बजाकर किए जा रहे उल्लंघन के विरोध में उन्होंने फैसला किया है कि आखिर कब तक हिंदू समुदाय के लोग नियमों का पालन करें और मुस्लिम समुदाय के लोग हिंदू समुदाय के लोगों की भावनाओं और उनके संवैधानिक अधिकारों का हनन करते हुए उन्हें ठेस पहुंचाते हैं। इसलिए अब अखिल भारत हिंदू महासभा ने भी फैसला किया है कि अगर मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा मस्जिदों के अंदर लाउडस्पीकर पर अजान की आवाज की जाएगी तो अखिल भारत हिंदू महासभा के लोग भी लाउडस्पीकरों पर अपने वेद मंत्र और हनुमान चालीसा बजाएंगे। उन्होंने कहा कि सुबह-सुबह लाउडस्पीकर पर अजान होने से पढ़ने वाले बच्चों को परेशानी होती है। छात्रों की परीक्षाएं चल रही हैं, ध्वनि प्रदूषण एक तरफ हुआ सामाजिक प्रदूषण ज्यादा हो रहा है। स्वच्छ वायु और अच्छी ध्वनि हर व्यक्ति का मौलिक अधिकार है, हम इन दोनों अधिकारों से वंचित रहते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो