scriptएएमयू के पूर्व छात्र आतंकवादी मन्नान वानी की मौत का हिंदू युवा वाहिनी ने इस तरह मनाया जश्न, देखें वीडियो | hindu yuva vahini protest diwali celebration for terrorist mannan wani | Patrika News

एएमयू के पूर्व छात्र आतंकवादी मन्नान वानी की मौत का हिंदू युवा वाहिनी ने इस तरह मनाया जश्न, देखें वीडियो

locationअलीगढ़Published: Oct 16, 2018 11:22:31 am

Submitted by:

suchita mishra

हिंदू युवा वाहिनी ने पटाखे चलाकर दिवाली मनायी, साथ ही ‘एक को दे दी आजादी अब औरों की बारी’ जैसे स्लोगन लिखे पोस्टर्स लेकर प्रदर्शन किया।

अलीगढ़। एएमयू के पूर्व छात्र आतंकवादी मन्नान वानी के कश्मीर में आर्मी द्वारा ढेर किए जाने पर हिंदू युवा वाहिनी ने पटाखे चलाकर दीवाली का जश्न मनाया। इस दौरान उन्होंने ‘एक को दे दी आजादी अब औरों की बारी’ जैसे स्लोगन लिखे पोस्टर्स लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने भारत माता की जय और पाकिस्तान मुर्दाबाद, हिंदुस्तान में रहना होगा, वंदे मातरम कहना होगा और एक ही नारा एक ही नाम, जय श्रीराम, जय श्रीराम जैसे नारे भी लगाए।
दरअसल एएमयू का पूर्व छात्र मन्नान वानी हिज्बुल मुजाहिदीन संगठन में शामिल होकर आतंकवादी बन गया था, जिसको पिछले दिनों जम्मू कश्मीर के सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर के दौरान ढेर कर डाला। इसके बाद उसके समर्थन में जम्मू कश्मीर से लेकर एएमयू तक कश्मीरियों ने शोक मनाया। यहां तक थ्क् एएमयू में पढ़ रहे कश्मीरी छात्र-छात्राओं ने नमाजे जनाजा पढ़ने की कोशिश की। जब इसका विरोध अन्य छात्रों द्वारा किया गया तो आजाद भारत में आजादी के नारे लगाना शुरू कर दिया। इन सभी गतिविधियों पर विरोध दर्ज करते हुए प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ की हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। उन्होंने मन्नान वानी के एनकाउंटर में ढेर किये जाने पर खुशी जताते हुए जश्ने दीवाली का आयोजन किया।
इस दौरान हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने मन्नान वानी के फोटो पर चप्पल जूते बरसाए और पैर रखकर कश्मीरी आतंकवादी मुर्दाबाद के नारे लगाए। इतना ही नहीं मन्नान वानी की मौत पर जश्न मनाते हुए जमकर पटाखे चलाए और धूमधाम से जश्ने दीवाली मनाई। प्रदर्शन कर रहे पदाधिकारियों का कहना है कि कश्मीरी छात्र एएमयू में शिक्षा ग्रहण करने आते हैं और देशविरोधी कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि जो छात्र कश्मीर जाना चाहते हैं उन्हें रोका न जाए। जाने दिया जाए। उन्होंने कहा कि आतंकवादी को मारकर हमारी सेना ने हमें दिवाली मनाने का मौका दिया है।
ऐसी दिवाली हर रोज मनाना चाहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो