scriptविधानसभा उपचुनाव: प्रत्याशी का पर्चा खारिज होने के मामले में कोर्ट जाने की तैयारी में रालोद | Iglas assembly by election RLD Will Appeal in court over candidature | Patrika News

विधानसभा उपचुनाव: प्रत्याशी का पर्चा खारिज होने के मामले में कोर्ट जाने की तैयारी में रालोद

locationअलीगढ़Published: Oct 07, 2019 07:49:20 pm

उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भी इगलास पहुंच रहे हैं।

विधानसभा उपचुनाव: प्रत्याशी का पर्चा खारिज होने के मामले में कोर्ट जाने की तैयारी में रालोद

विधानसभा उपचुनाव: प्रत्याशी का पर्चा खारिज होने के मामले में कोर्ट जाने की तैयारी में रालोद

अलीगढ़। इगलास विधानसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी का नामांकन न होने से आक्रोशित रालोद ने इस मामले को हाईकोर्ट ले जाने की तैयारी कर ली है। साथ ही शीर्ष नेत-त्व ने जिम्मेदार पदाधिकारियों पर भी गाज गिराने की तैयारी कर ली है।
यह भी पढ़ें

ग्वालियर हाईवे पर हुआ भीषण हादसा, एक की मौत दो घायल

बता दें कि इगलास विधानसभा उपचुनाव में रालोद ने सीमा दिवाकर को प्रत्याशी घोषित किया था। सीमा दिवाकर दोपहर 2:54 पर नामांकन कक्ष में जाने के बाद भी अपना नामांकन नहीं कर पाई थीं। रालोद नेताओं ने इसके लिए नामांकन अधिकारी पर जानबूझकर नामांकन नहीं कराने के आरोप लगाते हुए प्रदेश सरकार पर उंगली उठाई थी। अब पूरे मामले को लेकर रालोद ने रुख कड़ा कर लिया है।
यह भी पढ़ें

पेट्रोलिंग कर रहे सिपाही को बेकाबू ट्रक ने कुचला, मौके पर ही मौत, ट्रक सहित चालक फरा

पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने जिला प्रशासन के खिलाफ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने का निर्णय लिया है। साथ ही सीमा दिवाकर द्वारा लगाए गए कुछ नेताओं और पदाधिकारियों का नामांकन संबंधी आरोपों की जांच के लिए भी पार्टी ने 3 सदस्यीय कमेटी गठित करने का निर्णय लिया है। इस कमेटी में पार्टी की अनुशासनात्मक सेल के प्रभारी पूर्व मंत्री धर्मवीर सिंह बालियान के अलावा पूर्व विधायक डॉ अजय तोमर और पूर्व विधायक सुदेश शर्मा के नाम बताए जा रहे हैं। इस संबंध में पार्टी के प्रदेश संगठन महासचिव डॉ राजकुमार सांगवान ने बताया कि इगलास चुनाव में जिला प्रशासन ने पार्टी प्रत्याशी को जानबूझकर नामांकन नहीं करने दिया।
यह भी पढ़ें– यूपी रोडवेज की एसी बसों में सफर करने से पहले पढ़ लें ये खबर, बंद होने जा रही ये सुविधा

9 को स्वतंत्रदेव व 16 को योगी इगलास में

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह 9 अक्टूबर को अलीगढ़ में रहेंगे। प्रदेश अध्यक्ष प्रातः 10 बजे मेलरोज इन होटल, अलीगढ़ में प्रेसवार्ता करेंगे तथा दोपहर 12 बजे भाजपा केन्द्रीय चुनाव कार्यालय इगलास, अलीगढ़ में बूथ अध्यक्ष सम्मेलन और दोपहर 2 बजे विनायक फार्म हाउस इग्लास, अलीगढ़ में युवा मोर्चा सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष दोपहर 3ः30 बजे मण्डल कोर ग्रुप बैठक तथा संचालन समिति बैठक को सम्बोधित करेंगे। इसके अलावा 16 अक्टूबर को मुख्यमंत्री योगी इगलास में रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो