scriptअल्टीमेटम के बावजूद नहीं हटाया अतिक्रमण तो प्रशासन ने किया ऐसा काम, भाग खड़ें हुए दुकानदार | illegal encroachment in aligarh demolished with jcb | Patrika News

अल्टीमेटम के बावजूद नहीं हटाया अतिक्रमण तो प्रशासन ने किया ऐसा काम, भाग खड़ें हुए दुकानदार

locationअलीगढ़Published: May 24, 2022 01:54:54 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

एसडीएम ने कहा कि सड़कों के दोनों तरफ अवैध अतिक्रमण करने वाले लोगों को खैर प्रशासन की तरफ से दो दिन पहले लाउडस्पीकर से चेतावनी जारी करते हुए अवैध अतिक्रमण हटाने का अल्टीमेटम दिया गया था। लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाए गए। जिसके बाद अवैध अतिक्रमण को बुलडोजर चलवा कर ध्वस्त कराया गया है।

अल्टीमेटम के बावजूद नहीं हटाया अतिक्रमण तो प्रशासन ने किया ऐसा काम, भाग खड़ें हुए दुकानदार
जिले के पलवल हाईवे स्थित कस्बा खैर में दुकानदारों द्वारा सड़कों के दोनों तरफ किए गए अवैध अतिक्रमण के खिलाफ तहसील खैर एसडीएम संजय मिश्रा ने बाबा के बुलडोजर का बखूबी किया। उन्होंने सड़कों के दोनों तरफ अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त कराया है। वहीं प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद से कस्बे में मौजूद दुकानदारों में हड़कंप मच गया है। दरअसल उपजिलाधिकारी ने अवैध अतिक्रमण करने वाले लोगों को दो दिन पहले नोटिस जारी करते हुए अल्टीमेटम दिया था लेकिन अतिक्रमण करने वाले लोगों के कानों पर जूं नहीं रेंगी। जिसके बाद तहसील खैर प्रशासन ने पुलिस फोर्स की मौजूदगी में अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलावाया।
ये भी पढ़ें: अखिलेश से नाराजगी के बीच शिवपाल-आजम की सीक्रेट मीटिंग, जाने क्या है आखिर माजरा

अतिक्रमण से लग रहा था जाम

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा अवैध अतिक्रमण और सरकारी भूमि पर अवैध साम्राज्य स्थापित करने वाले भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के दिए गए निर्देश के क्रम में जिले की तहसील खैर उप जिलाधिकारी संजय मिश्रा द्वारा अलीगढ़ पलवल हाईवे स्थित कस्बा खैर में सड़कों के दोनों तरफ अवैध अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। जिसके तहत सड़कों के दोनों तरफ किए गए अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाते हुए अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त कराया गया है। इस दौरान मौके पर मौजूद उप जिलाधिकारी संजय मिश्रा ने बताया कि लोगों ने सड़कों के दोनों तरफ अवैध अतिक्रमण करते हुए अपना साम्राज्य स्थापित कर लिया था। कुछ लोगों द्वारा ठेली लगाकर अतिक्रमण किया गया था तो कुछ दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के बाहर अतिक्रमण कर लिया गया था। जिससे रोजाना इलाके में जाम की स्थिति बनी रहती है।
ये भी पढ़ें: ताजमहल में शौचालय के पास देवताओं के चित्र देखकर संत मत्स्येंद्र गोस्वामी ने दी चेतावनी, तुरंत हटाएं वरना…

अल्टीमेटम के बाद भी नहीं माने लोग

एसडीएम ने कहा कि सड़कों के दोनों तरफ अवैध अतिक्रमण करने वाले लोगों को खैर प्रशासन की तरफ से दो दिन पहले लाउडस्पीकर से चेतावनी जारी करते हुए अवैध अतिक्रमण हटाने का अल्टीमेटम दिया गया था। लेकिन प्रशासन की तरफ से लोगों को दिए गए अल्टीमेटम के बाद लोगों द्वारा अपने अवैध अतिक्रमण नहीं हटाए गए। जिसके बाद नगर पालिका परिषद खैर सहित कोतवाली खेर प्रशासन और पुलिस फोर्स की मौजूदगी में सड़कों के दोनों तरफ किए गए इस अवैध अतिक्रमण को बुलडोजर चलवा कर ध्वस्त कराया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो