ये तेजतर्रार IPS अधिकारी खाकी उतार अब देंगे प्रशासनिक सेवाएं

ये तेजतर्रार IPS अधिकारी खाकी उतार अब देंगे प्रशासनिक सेवाएं
IPS Anshul Gupta

Amit Kumar Shrama | Updated: 11 May 2016, 06:15:00 PM (IST) Aligarh, Uttar Pradesh, India

अलीगढ़ में एसपी सिटी के पद पर तैनात तेज तर्रार आईपीएस अंशुल गुप्ता अब प्रशासनिक सेवाएं देंगे।

अलीगढ़। पुलिस विभाग की सेवाएं छोड़ जल्द ही अलीगढ़ के एसपी सिटी प्रशासनिक सेवाएं देते नजर आएंगे। आईपीएस अंशुल गुप्ता ने संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विसेज परीक्षा में टॉप 20वां स्थान पाया है। उनकी सफलता पर पूरे अलीगढ़ से उन्हें बधाईयां मिल रही हैं। मूलरूप से इंदौर (मध्य प्रदेश) के रहने वाले अंशुल गुप्ता आइपीएस अफसर हैं। उनकी तैनाती यहां एसपी सिटी के पद पर है।

कुछ माह पहले ही ग्रहण किया कार्यभार

एसपी सिटी के रूप में उन्होंने इसी साल आठ फरवरी को कार्यभार ग्रहण किया था। इसके बाद अपराधियों के खिलाफ अभियान में जुटे रहे। अंशुल गुप्ता ने यहां फेसबुक, ट्विटर से लेकर एप तक की शुरुआत कराई। मंगलवार को जारी परिणाम में उन्होंने 18वां स्थान हासिल किया है। उनके आइएएस बनने की खबर मिलने पर पूरा परिवार खुशी में झूम उठा।

मां को बताई सबसे पहले कामयाबी
एसपी सिटी अंशुल गुप्ता ने संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विसेज परीक्षा के परिणाम की खबर सबसे पहले अपनी मां से शेयर की। उसके बाद उन्होंने परिणाम को अपने अधिकारियों के साथ साझा किया।

लक्ष्य था आईएएस बनने का

अंशुल गुप्ता बताते हैं कि घर में दो बहनों के बीच इकलौते होने के नाते मां का सानिध्य उन्हें मिलता रहा, आईआईटी से बीटेक और एमटेक करने के बाद एमबीए 'पब्लिक पॉलिसी फाइनेंस' में किया। एमटेक करने के दौरान देश और समाज के लिए कुछ करने के लिए उन्होंने आईएएस बनने का सपना देखा। तभी से लगातार यूपीएससी की तैयारी जारी रखी और २०१२ में आईपीएस बने। लेकिन उनका लक्ष्य आईएएस बनने का था, इसलिए तैयारी जारी रखी और परीक्षा में टॉप 20 में स्थान पाकर सफलता हासिल की।   

अधिकारियों ने भी दी बधाई
अंशुल गुप्ता को डीआईजी गोविंद अग्रवाल, डीएम डॉ बलकार सिंह, एसएसपी जे. रविंद्र गौड़ समेत तमाम अफसरों ने बधाई दी है। अंशुल गुप्ता ने बताया कि शासन की योजनाएं आम आदमी तक पहुंचें। हर वर्ग की समस्या का समाधान हो, यही उनकी प्राथमिकता रही है और रहेगी।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned