जनता कर्फ्यू अलीगढ़ Live: जारी है जनता कर्फ्यू, पीएम मोदी को मिला अलीगढ़ मण्डल का समर्थन

मण्डल के चारों जिलों अलीगढ़, हाथरस , एटा और कासगंज में सड़कों पर सन्नाटा रहा साथ ही रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर भी सन्नाटा पसरा रहा।

By: jitendra verma

Published: 22 Mar 2020, 04:55 PM IST

अलीगढ़। कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनता कर्फ्यू का बड़ा असर देखने को मिल रहा है। पीएम मोदी ने रविवार को सुबह सात बजे से रात्रि 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का एलान किया था लेकिन अब प्रदेश में जनता कर्फ्यू सोमवार सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। जनता कर्फ्यू का असर अलीगढ़ मण्डल में भी देखने को मिला। मण्डल के चारों जिलों अलीगढ़, हाथरस , एटा और कासगंज में सड़कों पर सन्नाटा रहा साथ ही रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर भी सन्नाटा पसरा रहा।

जनता कर्फ्यू  अलीगढ़ Live: जारी है जनता कर्फ्यू, पीएम मोदी को मिला अलीगढ़ मण्डल का समर्थन

अलीगढ़ में बाजार बंद

जनता कर्फ्यू का अलीगढ़ में व्यापक असर देखने को मिला यहां पर सभी बाजार बंद रहे और सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। अफसर सुबह से ही सड़कों पर उतर कर हालात का जायजा लेते रहे। रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर भीड़ नदारद रही। डीएम चंद्र भूषण सिंह के निर्देश पर कोरोना से बचाव व प्रभावी रोकथाम के लिए अलीगढ़ जनपद के बॉर्डर वाले सभी गावों में टीम बनाकर ड्यूटी लगाई गई है ताकि जनपद अलीगढ़ में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की शुरुआती जांच की जा सके और जांच के उपरांत ही जनपद में उस व्यक्ति को प्रवेश दिया जाए। इसके साथ ही जनता कर्फ्यू वाले दिन नगर निगम ने तमाम इलाकों में छिड़काव भी करवाया। जनता कर्फ्यू के दिन अलीगढ़ की जनता से अपेक्षित भरपूर सहयोग मिलने के लिए डीएम चन्द्र भूषण सिंह ने जनपदवासियों का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया है ।

जनता कर्फ्यू  अलीगढ़ Live: जारी है जनता कर्फ्यू, पीएम मोदी को मिला अलीगढ़ मण्डल का समर्थन

एटा में पसरा सन्नाटा

जनता कर्फ्यू वाले दिन एटा के भी सभी बाजार बंद रहे। रोडवेज बसें बन्द होने की वजह से बस अड्डे पर भी सन्नाटा रहा। सुबह से ही अफसर और पुलिसकर्मी सड़कों पर डटे रहे और लोगों से जनता कर्फ्यू को सफल बनाने की अपील की गई। लोगों ने भी इस अपील का पालन किया और अपने घरों से नहीं निकले।

जनता कर्फ्यू  अलीगढ़ Live: जारी है जनता कर्फ्यू, पीएम मोदी को मिला अलीगढ़ मण्डल का समर्थन

हाथरस भी लॉकडाउन

जनता कर्फ्यू को हाथरस की जनता का भी भरपूर समर्थन मिला जिसके कारण हाथरस की सड़कों और गलियों में सन्नाटा पसरा रहा। बहुत जरूरी काम वाले ही अपने घरों से बाहर निकले। बस अड्डे पर सन्नाटा देखने को मिला। जिले के अधिकारी लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है। गांव में भी जनता कर्फ्यू का असर है लोग आलू की खुदाई के लिए भी नहीं पहुँचे।

कासगंज भी पीएम मोदी के साथ

प्रधानमंत्री की अपील का असर कासगंज की जनता पर भी पड़ा। कोरोना को हराने के लिए यहां के व्यापारिक और सामाजिक संगठनों ने भी जनता कर्फ्यू को सफल बनाने की अपील की थी जिसके कारण बाजार बंद रहे और सड़कों में एवं गलियों में सन्नाटा देखने को मिला। प्रशासन ने भी कोरोना के खात्मे के लिए जनता से घर में ही रहने की अपील की थी।

Corona virus
Show More
jitendra verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned