JNU में छात्रों के साथ हुई हिंसा के विरोध में AMU छात्रों ने निकाला कैंडल मार्च, आज तिरंगा मार्च की तैयारी

 

रविवार शाम जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) कैंपस में कुछ नकाबपोश बदमाश घुस आए और कैंपस में निहत्थे छात्रों और शिक्षकों पर धावा बोल दिया था।

By: suchita mishra

Updated: 06 Jan 2020, 10:45 AM IST

अलीगढ़। JNU में रविवार रात हुई हिंसा के विरोध में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के छात्रों ने कैंडल मार्च निकाला। कैंडल मार्च के जरिए एएमयू के छात्रों ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ एकजुटता दिखायी। साथ ही एबीवीपी पर निशाना साधा।

आज निकाली जाएगी तिरंगा मार्च
जेएनयू छात्रों के साथ हिंसा के विरोध में एएमयू छात्रों ने सोमवार को तिरंगा मार्च निकालने का ऐलान किया है। ये तिरंगा मार्च दोपहर तीन बजे से मास कम्युनिकेशन विभाग से बाब-ए-सैयद तक निकलेगा। इसको लेकर एएमयू में पहले से ज्यादा सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त कर दिया गया है। तिरंगा मार्च को लेकर सुरक्षा व्यवस्था ज्यादा बढ़ा दी गई है।

जेएनयू जिंदाबाद और एएमयू जिंदाबाद के लगे नारे
एएमयू के आक्रोशित छात्रों ने इस हिंसा का आरोप एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर लगाया। छात्रों ने कहा कि एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने जेएनयू छात्रों के साथ जो बर्बरता की है उसका हम सब मिलकर विरोध करते हैं। इस दौरान छात्रों ने आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की बात कही। एएमयू छात्रों ने जेएनयू हिंसा के दौरान घायल हुए छात्रों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए मोमबत्तियां जलाईं और बैनर दिखाए। साथ ही जेएनयू जिंदाबाद और एएमयू जिंदाबाद के नारे लगाए।

violence in jnu

ये है मामला
बता दें कि रविवार शाम जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) कैंपस में कुछ नकाबपोश बदमाश घुस आए और कैंपस में निहत्थे छात्रों और शिक्षकों पर धावा बोल दिया। इस दौरान हमले में छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष भी बुरी तरह से घायल हो गईं। हमलावरों ने छात्रों व शिक्षकों पर हमला करने के अलावा कैंपस के अंदर भी तोड़ फोड़ की। इस दौरान हमलावरों के कई वीडियो और फोटो सामने आए हैं, जिसमें वे हाथों में हॉकी, डंडे लिए कैंपस के अंदर घूमते दिखायी दे रहे हैं। एएमयू में हुई इस हिंसा का रविवार रात से ही मुंबई, पुणे से लेकर एएमयू तक में विरोध हुआ है।

suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned