Big News: धारा 370 को लेकर कल्याण सिंह का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा!

Big News: धारा 370 को लेकर कल्याण सिंह का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा!
kalyan singh

suchita mishra | Publish: Feb, 21 2019 01:28:53 PM (IST) | Updated: Feb, 21 2019 01:28:54 PM (IST) Aligarh, Aligarh, Uttar Pradesh, India

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा कि अब जम्मू और कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने से संबंधित धारा 370 को खत्म करने का समय आ गया है।

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने बड़ा बयान दिया है। मैरिस रोड स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कल्याण सिंह ने कहा कि अब जम्मू और कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने से संबंधित धारा 370 को खत्म करने का समय आ गया है। सारा देश इसको लेकर एकमत है। इसके साथ ही राजस्थान के राज्यपाल ने पत्थरबाजों पर कड़ी कार्रवाई की भी मांग की।

जानिए और क्या कहा
राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा कि धारा 370 ही है जो कश्मीर को हमसे अलग कर देती है। देश की संसद कोई भी कानून बना ले लेकिन वो वहां की एसेंबली की सहमति के बगैर लागू नहीं किया जा सकता। अभी भी वहां दो झंडे हैं। राज्य से बाहर का कोई भी व्यक्ति वहां संपत्ति नहीं खरीद सकता। कश्मीर की लड़कियां किसी अन्य राज्य के लड़के से विवाह नहीं कर सकतीं, ऐसा करने पर उनके सारे अधिकार खत्म कर दिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू व कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, लेकिन धारा 370 इसे हमसे अलग कर देती है। इस धारा को अब खत्म करने का समय आ गया है। पूरा भारत ऐसा चाहता है।

मोदी ही कर सकते हैं धारा 370 को समाप्त
कल्याण सिंह ने कहा कि धारा 370 को समाप्त करने का कदम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही उठा सकते हैं। दूसरे किसी में यह करने की हिम्मत नहीं। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद अब जनता आतंकवादियों के खिलाफ ऐसी कठोर कार्रवाई देखना चाहती है जिसके बाद कोई भी भारत पर हमला करने के बारे में सोच भी न सके। वहीं कश्मीर में पत्थरबाजों पर कहा कि ऐसे लोग हमारी सेना पर हमला करके आतंकवादियों की मदद करते हैं, उन पर कठोर कार्रवाई करनी चाहिए। इस दौरान राजस्थान के राज्यपाल ने एएमयू में भाजपा नेताओं की पिटाई को गलत करार दिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned