script

यहां ईवीएम ने कराई किरकिरी, अब तक 59.37% फीसदी मतदान

locationअलीगढ़Published: Apr 18, 2019 06:47:10 pm

डेढ़ दर्जन ईवीएम और वीवीपैट मशीनें खराब, कई जगह ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार

Lok Sabha Chunav

Lok Sabha Chunav

अलीगढ़। अलीगढ़ लोकसभा क्षेत्र के पांच विधानसभा क्षेत्रों में शाम पांच बजे तक करीब 59.37% मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ। खैर में 58 %, बरौली में 62%, अतरौली में 57%, कोल में 62% और अलीगढ़ शहर में 58 % मतदान हुआ। प्रातः मॉक पोल के दौरान इन क्षेत्रों में करीब डेढ़ दर्जन ईवीएम और वीवीपैट मशीनें खराब हो गई। आधा दर्जन गांवों के लोगों ने विकास कार्य नहीं होने से नाराज होकर मतदान का बहिष्कार किया। जिलाधिकारी ने मतदान में गड़बड़ी करने वालों को गोली मारने का आदेश दिया था। इसका असर हुआ। कहीं भी कोई बड़ी घटना नहीं हुई।
आश्वासन पर डाले वोट
वहीं हाथरस लोकसभा क्षेत्र के गौण्डा ब्लाक के गांव नगला जल्हू के ग्रामीणों ने विकास कार्य नहीं होने पर दोपहर तक मतदान का बहिष्कार किया। वहीं इस लोकसभा क्षेत्र के विजयगढ़ के गांव गागरौल और अकराबाद के गांव नसेराबाद व गांव कल्लुपुरा के ग्रामीणों ने भी विकास कार्यो के नहीं होने पर मतदान का बहिष्कार किया। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची एसडीएम रेनू सिंह व सीओ परशुराम ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर वोटों के लिए प्रेरित किया। एसडीएम के आश्वसन के बाद वोट डालना शुरू कर दिया।
इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन खराब
गभाना क्षेत्र के गांव नगला राजू में ईवीएम खराब होने पर बदली गई और 35 मिनट देर से मतदान शुरू हुआ था। यहीं स्थिति छर्रा क्षेत्र के गांव नगला मोहन में रही। यहां भी ईवीएम बदले जाने के बाद ही मतदान शुरू हुआ। कस्बा जट्टारी के कन्या इन्टर कालेज में भी ईवीएम मशीन खराब होने से करीब 50 मिनट बाद मतदान शुरू हो पाया।
मौसम को देखते ईवीएम सुरक्षा के दिए निर्देश
लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 को सकुशल व शान्ति पूर्वक सम्पन्न कराने हेतू जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने में जुटे प्रशासन की चिंता खराब मौसम ने और बढ़ा दी है। मौसम को देखते हुए डीएम चंद्र भूषण सिंह ने सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देशित करते हुए कहा कि वह अपने क्षेत्र के अंतर्गत सभी पीठासीन अधिकारियों से तत्काल संपर्क करें और सुनिश्चित करें कि ईवीएम/वीवीपैट मशीन सुरक्षित है कि नहीं। ईवीएम को पानी से बचा कर रखें। बूथों पर विद्युत आपूर्ति के संबंध में पीठासीन अधिकारियों से जानकारी लें।
UP News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .

ट्रेंडिंग वीडियो