scriptLok sabha election 2024 PM Modi mega rally in Aligarh on 25 January after Ram Mandir Pran Pratishtha in Ayodhya | यूपी के इस जिले से पीएम मोदी करेंगे चुनावी रैली का आगाज, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा बनेगा बड़ा मुद्दा | Patrika News

यूपी के इस जिले से पीएम मोदी करेंगे चुनावी रैली का आगाज, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा बनेगा बड़ा मुद्दा

locationअलीगढ़Published: Jan 15, 2024 04:14:29 pm

Submitted by:

Vishnu Bajpai

UP News: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले भाजपा ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां भी कर ली हैं। इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले अलीगढ़ में चुनावी रैली करेंगे।

pm_modi_rally.jpg
pm modi Rally in Aligarh: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के साथ भाजपा ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां भी कर ली हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी से ही लोकसभा चुनाव का बिगुल फूकेंगे। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में प्रधानमंत्री की मेगा रैली का आयोजन होगा। लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले पीएम मोदी की यह पहली चुनावी रैली होगी। यह रैली 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के ठीक तीन दिन बाद रखी गई है।
इसलिए भाजपा की यह रैली बहुत अहम मानी जा रही है। इसके साथ ही भाजपा ने प्रधानमंत्री मोदी की तीन रैलियां कराने की योजना बनाई है। इसके तहत पश्चिम और ब्रज क्षेत्र की रैली अलीगढ़, अवध और कानपुर क्षेत्र की रैली लखनऊ में होगी। जबकि काशी और गोरखपुर क्षेत्र की रैली आजमगढ़ में प्रस्तावित की गई है। 25 जनवरी को अलीगढ़ में होने वाली रैली में ब्रज और पश्चिम के सभी लोकसभा क्षेत्रों के सांसद, केंद्रीय मंत्री के साथ बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहेंगे।

यूपी में शुक्रिया मोदी भाईजान अभियान की शुरू


लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा ने सोमवार से शुक्रिया मोदी भाईजान अभियान की शुरुआत कर दी है। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर बासित अली ने बताया कि सोमवार को क्राइस्ट चर्च लखनऊ में हुए कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने अभियान की शुरुआत की। इस अभियान के अंतर्गत, मुस्लिम समुदाय के लोग विभिन्न केंद्र सरकारी योजनाओं के लाभ के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभारी होने का संकल्प करेंगे। इसमें मुस्लिम महिलाएं भी तीन तलाक पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभारी होने का ऐलान किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो