script

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक कांग्रेस में शामिल, यूपी की इस सीट पर मिल सकता है लाभ

locationअलीगढ़Published: Mar 29, 2019 10:00:08 am

Submitted by:

suchita mishra

दिल्ली में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया स्वागत, सपा से दो बार रहे हैं विधायक।

congress

congress

अलीगढ़। लोकसभा चुनावों में नेताओं का दलबदल जारी है। महागठबंधन को गुरुवार को बड़ा झटका देते हुए कांग्रेस ने अलीगढ़ लोकसभा सीट पर दावेदारी मजबूत कर ली है। बसपा से निष्कासित पूर्व विधायक हाजी जमीरउल्लाह खान गुरुवार को नई दिल्ली में कांग्रेस में शामिल हो गए। जमीरउल्लाह के साथ कई पार्षद और बसपा नेता भी कांग्रेस में शामिल हुए हैं।
नई दिल्ली में कांग्रेस नेता और पार्टी के पश्चिमी यूपी प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बसपा के पूर्व विधायक जमीरउल्लाह को कांग्रेस में शामिल कराया और बुके देकर स्वागत किया। पूर्व विधायक के साथ बसपा नेता अंसार शेख एडवोकेट और कई पार्षदों में भी काँग्रेस का दामन थाम लिया। इस अवसर पर अलीगढ़ से कांग्रेस नेत्री रूही जुबेरी, नेता अश्वनी शर्मा आदि मौजूद रहे ।
कौन है ज़मीर उल्लाह खान
दो बार समाजवादी पार्टी के टिकट पर अलीगढ़ शहर और कोल सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। दोनों बार जीते हैं। समाजवादी पार्टी अलीगढ़ से दो बार के विधायक हैं। पिछले 10 साल से समाजवादी पार्टी से जुड़े हुए थे। इसके बाद उन्होंने बसपा का दामन थामा। ज्यादा दिन तक बसपा में नहीं टिके। ऐसा विवाद हुआ कि बाद बसपा ने उन्हें निष्कासित कर दिया। आपको बता दें कि जमीर उल्लाह का विवादों से पुराना नाता रहा है चाहे अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) प्रकरण हो या अलीगढ़ में एनकाउंटर की बात। वे कई मसलों पर खुलकर बोलते रहे हैं। एनकाउंटर को फर्जी बताने पर ही बसपा से जमीर उल्लाह को निष्कासित कर दिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो