तीन बार की भाजपा सांसद को हराने वाले इस नेता को दिया कांग्रेस ने टिकट, भाजपाइयों में मच गई हलचल

तीन बार की भाजपा सांसद को हराने वाले इस नेता को दिया कांग्रेस ने टिकट, भाजपाइयों में मच गई हलचल

Dhirendra yadav | Publish: Mar, 17 2019 10:25:53 AM (IST) Aligarh, Aligarh, Uttar Pradesh, India

Lok Sabha Election 2019 के लिए कांग्रेस ने इस लिस्ट में कुल 27 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है।

अलीगढ़। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी कर दी है। lok sabha election 2019 के लिए कांग्रेस ने इस लिस्ट में कुल 27 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। इनमें सात नाम उत्तर प्रदेश से हैं। उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ लोकसभा के लिए कांग्रेस ने ऐसे प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारा है, जिसने तीन बार लगातार भाजपा से सांसद रहीं शीला गौतम को हराकर जीत दर्ज की थी।

अलीगढ़ से मिला इन्हें टिकट
कांग्रेस ने चौथी लिस्ट अलीगढ़ लोकसभा से चौधरी बिजेन्द्र सिंह को टिकट दिया है। चौधरी बिजेन्द्र सिंह ने अलीगढ़ लोकसभा से लगातार तीन बार सांसद रहीं शीला गौतम को लोकसभा चुनाव 2004 में करारी शिकस्त देते हुये ये सीट कांग्रेस के खाते में पहुंचाई।

कौन हैं बिजेन्द्र सिंह
चौधरी बिजेन्द्र सिंह की जाट मतदाताओं में अच्छी पकड़ मानी जाती है। महज 26 वर्ष की उम्र में चौधरी बिजेन्द्र सिंह ने इगलास विधानसभा से चुनाव जीता और विधायक बने। इसके बाद कांग्रेस की टिकट पर इस विधानसभा से लगातार चार बार जीत दर्ज की। 2004 में कांग्रेस ने इन्हें लोकसभा का टिकट दिया। लोकसभा चुनाव में चौधरी बिजेन्द्र सिंह ने भाजपा की सांसद शीला गौतम को हराया था। वरिष्ठ कांग्रेस नेता नीलाभ भार्गव का कहना है कि अलीगढ़ में कांग्रेस एक बार फिर शानदार जीत दर्ज करेगी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned