scriptमंगलायतन विश्वविद्यालय में फ्रेशर पार्टी, विद्यार्थियों ने लगाए ठुमके | Mangalaytan university Fresher party in Audio visual department lates | Patrika News

मंगलायतन विश्वविद्यालय में फ्रेशर पार्टी, विद्यार्थियों ने लगाए ठुमके

locationअलीगढ़Published: Nov 02, 2018 06:47:13 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

दृश्य-श्रृव्य विभाग में रंगारंग कार्यक्रमों के बीच मिस्टर और मिस फ्रेशर बने प्रदीप और सृष्टि

Mangalaytan university

Mangalaytan university

अलीगढ़। मंगलायतन विश्वविद्यालय के दृश्य-श्रृव्य विभाग में रंगारंग कार्यक्रमों के साथ सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों का स्वागत किया। इस मौके पर आयोजित फ्रेशर पार्टी में प्रदीप को मिस्टर और सृष्टि को मिस फ्रेशर चुना गया।
नृत्य, गीत और संगीत की बयार

मंगलायतन विवि के क्षिप्रा हॉल में दीप प्रज्ज्वलन और दीपाली की गाई सरस्वती वंदना के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। कुलपति प्रोफेसर केवीएसएम कृष्णा और प्रोफेसर जयंती लाल जैन ने नवीन छात्रों को अपने लक्ष्य को पाने के लिए मेहनत करने की सलाह दी। फिल्मी गीतों की धुनों पर अनुष्का, साक्षी, मोहिनी और हिमानी समेत कई छात्र-छात्राओं ने ठुमके लगाये। छात्र श्रेष्ठ के डांस पर हॉल तालियों से गूंज उठा। नृत्य, गीत और संगीत की बयार पार्टी में देखने को मिली। आशीष और अनुष्का के गाये गीतों की सभी ने सराहना की।
Mangalaytan university
निर्णायक मंडल

रैम्प वॉक के दौरान सभी फ्रेशर छात्रों ने अपना परिचय भी दिया। सवाल राउंड के बाद छात्र-छात्रा को मिस्टर और मिस फ्रेशर चुना गया। निर्णायक मंडल में विलास पालके, दीपा अग्रवाल और शिखा शामिल रहे। डॉ. पूनम रानी के निर्देशन में माधुरी, अनन्या और उदय ने कार्यक्रम का संयोजन किया। संचालन अभिषेक निगम ने किया। कार्यक्रम में पत्रकारिता विभाग की विभागाध्यक्ष और वरिष्ठ पत्रकार मनीषा उपाध्याय, दीक्षा यादव, मयंक जैन आदि मौजूद थे।
पीएचडी करना देशहित में भी अच्छाः कुलपति

मंगलायतन विवि के लिए आज का दिन विशेष रहा। आज विवि में 36नए पीएचडी के छात्रों की कुलपति, रजिस्ट्रार, असिस्टेंट रजिस्ट्रार से पहली मुलाकात हुई। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई। कार्यक्रम के दौरान छात्रों के उज्जवल भविष्य, तरक्की के लिए उन्हें पीएचडी के संबंध में जानकारी दी गई। ओरियंटेशन प्रोग्राम के दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए कुलपति प्रोफेसर के.वी.एस.एम कृष्णा ने कहा कि पीएचडी करना स्वयं के लिए नहीं, बल्कि देश के हित में भी बहुत अच्छा होता है। उन्होंने सभी छात्रों को सलाह दी कि वह इस तरह से शोध करें जिससे आगे की पीढ़ी के भी वह काम आए और वह देश हित में भी कारगर साबित हो।
शोध शुरू करने से पहले विचार करें

कार्यक्रम में मौजूद प्रोफेसर जयंतीलाल जैन ने सभी छात्रों को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाए दी। उन्होंने संबोधन में छात्रों से कहा कि उन्हें सिस्टमैटिक मैथड के साथ रिसर्च करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि छात्र शोध शुरू करने से पहले विचार करें कि क्या चीज उन्हें प्रेरित करती हैं, उस चीज को तलाशें। कार्यक्रम में जॉइंट रजिस्ट्रार डॉ. दिनेश कुमार शर्मा ने पीएचडी एवोलुशन के बारे में बताया। कार्यक्रम का संयोजन सहायक रजिस्ट्रार अनुभव सोनी ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो