scriptअलीगढ़ फर्नीचर के गोदाम में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, आग में जलकर राख हुआ कीमती सामान | Massive fire short circuit in Aligarh furniture warehouse | Patrika News

अलीगढ़ फर्नीचर के गोदाम में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, आग में जलकर राख हुआ कीमती सामान

locationअलीगढ़Published: Mar 30, 2022 08:30:18 am

Submitted by:

Dinesh Mishra

अलीगढ़ की कोतवाली खैर क्षेत्र के अलीगढ़ पलवल मार्ग पर उस वक्त लोगों में भगदड़ मच गई जब आईसीआईसी बैंक के नीचे एक फ्लोर पर फर्नीचर को इलेक्ट्रॉनिक की दुकान तीसरी मंजिल पर रखे जनरेटर से हुए शॉर्ट सर्किट की वजह से भीषण आग लग गई।

अलीगढ़ में दुकान के अंदर आग लगने की सूचना तत्काल दुकानदार के द्वारा फायर ब्रिगेड को दी गई। दुकानदार का आरोप है कि फायर ब्रिगेड कर्मचारियों के द्वारा आग लगने के घंटों बाद फोन उठाया गया। तब तक दुकान के अंदर रखा कीमती सामान आग की चपेट में आकर जलकर राख हो गया। घंटों के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी और दमकल कर्मचारी मौके पर पहुंचे और उसके बाद दुकान के अंदर लगी आग पर काबू पाया जा सका।
जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली खैर के कस्बा खैर के अलीगढ़ पलवल मार्ग के व्यस्तम बाजार में उस वक्त अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। जब कस्बा खैर के रहने वाले जगदीश शर्मा के द्वारा बनाई गई। बिल्डिंग में आईसीआईसी बैंक को एक फ्लोर किराए पर दे रखा था और उसी बिल्डिंग के एक फ्लोर पर अपना फर्नीचर को इलेक्ट्रॉनिक का सामान रखकर दुकान करते हैं। आज अचानक जगदीश शर्मा की फर्नीचर और इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में तीसरी मंजिल पर रखते जनरेटर के चलते अचानक हुए शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। दुकान के अंदर भीषण आग लगती देख दुकानदार समेत आसपास के लोगों में भगदड़ और अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। स्थानीय लोगों द्वारा दुकान में लगी आग को काबू करने की कोशिश की गई। लेकिन दुकान में लगी आग भीषण होती चली गई और देखते ही देखते दुकान के अंदर रखा कई हजार का सामान आग की चपेट में आकर जलकर राख हो गया। आग लगने की सूचना दुकानदार जगदीश शर्मा के द्वारा फायर ब्रिगेड को दी गई। आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। जिसके बाद फर्नीचर की दुकान के अंदर लगी भीषण आग पर घंटों की मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका।
जगदीश शर्मा ने बताया कि शार्ट सर्किट की वजह से उसकी फर्नीचर की दुकान में भीषण आग लग गई। आग में करीब 35 से 40 हजार रुपए का सामान जलकर राख हो गया। इस दौरान उसके द्वारा फायर ब्रिगेड को फोन किया गया। आरोप है कि घंटों के बाद फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों द्वारा उसका फोन उठाया गया लेकिन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों और दमकल कर्मचारियों के पहुंचने से पहले ही दुकान में रखें कूलर, बेड सहित लकड़ी की कुर्सियां जलकर राख हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो