script

गैंगरेप पर पंचायत ने सुनाया आरोपियों को थप्पड़ मारने का फरमान, एफआईआर दर्ज

locationअलीगढ़Published: Apr 27, 2020 02:31:49 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– गैंगरेप सेआहत पीड़िता ने किया सुसाइड, दो आरोपी गिरफ्तार
– एसएसपी बोले- पंचायत में शामिल लोगों के खिलाफ भी होगी कार्रवाई

गैंगरेप पर पंचायत ने सुनाया आरोपियों को थप्पड़ मारने का फरमान, एफआईआर दर्ज

गैंगरेप पर पंचायत ने सुनाया आरोपियों को थप्पड़ मारने का फरमान, एफआईआर दर्ज

अलीगढ़. लॉकडाउन के बीच भी अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक गैंगरेप का शिकार हुई नाबालिग ने सुसाइड कर लिया। मृतक पीड़िता की बहन के अनुसार, 23 अप्रैल की सुबह शौच के लिए गई उसकी बहन का विनोद और शिशुपाल ने गैंगरेप किया। दुष्कर्म के बाद पीड़िता ने घर आकर परिवार वालों को अपने साथ हुई हरकत की जानकारी दी लेकिन किसी ने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई। 25 अप्रैल को पंचायत बुलाई गई, जहां दोनों आरोपियों को सजा के नाम पर दो थप्पड़ मारकर छोड़ देने का फरमान सुनाया गया। अपने साथ हुई इस ज्यादती को पीड़िता बर्दाश्त नहीं कर पाई और आत्महत्या कर ली।
पंचायत में शामिल लोगों पर होगी कार्रवाई

गांववालों ने पीड़िता के आत्महत्या की खबर पुलिस को दी। खबर सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसएसपी मुनीराज ने कहा कि जिन लोगों ने पंचायत में हिस्सा लिया था उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। छानबीन के बाद पंचायत में शामिल लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।
प्रेम प्रसंग में मां ने कर दी बेटी की हत्या

कुशीनगर जिले के खड्डा थाना क्षेत्र के पिपरिया टोला में एक बेटी ने प्रेम प्रसंग के चक्कर में पड़कर अपनी मां की गला रेतकर हत्या कर दी। हत्या के बाद युवती भागकर अपने पड़ोसी के घर छिप गई। गला कटने के बाद महिला किसी तरह दूसरे कमरे में सो रहे बड़े बेटे के पास पहुंची और गिर पड़ी। मां को इस हालत में बड़े बेटे ने छोटे भाई और पिता को चिल्लाकर आवाज दी। परिजनों ने महिला को तुर्कहा सीएचसी में भर्ती किया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। आरोप है कि युवती ने भुजाली से अपनी मां का गला रेता। मामले की जानकारी होने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
परिजनों ने पुलिस को बताया कि 12वीं तक पढ़ी संध्या दो बड़े भाइयों से छोटी है। कुछ माह पहले पड़ोस के सजातीय युवक के प्रेम प्रसंग में पड़कर घर से भागकर अपने प्रेमी के पास बैंगलोर चली गई थी। पिता के सूचना पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए लड़के व उसके घरवालों पर दबाव बनाया तो वापस घर लौट आई थी। प्रेमी द्वारा मोबाइल दिया गया था जिसको घरवालों ने छीन लिया था।
एसपी विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस ने संध्या की तालश शुरू कर दी। आस पड़ोस के लोगों से पूछताछ की। पुलिस ने संध्या को पड़ोसी के घर से बेहोशी की हालत में बरामद किया। पुलिस की गिरफ्त में आते ही संध्या बार-बार बेहोश व अन्य तरह की हरकत करने लगी। संध्या की हालत को देखते हुए पुलिस उसे जिला अस्पताल भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है। संध्या की तबीयत खराब होने के कारण उससे पूरी तरह से पूछताछ नहीं हो पाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो