scriptअलीगढ़ मंदिर में उपद्रवियों ने किया तोडफोड, माता की मूर्ति से की गई बदतमीजी | Miscreants vandalized idol of mother in Aligarh temple | Patrika News

अलीगढ़ मंदिर में उपद्रवियों ने किया तोडफोड, माता की मूर्ति से की गई बदतमीजी

locationअलीगढ़Published: Apr 11, 2022 10:01:57 am

Submitted by:

Dinesh Mishra

अलीगढ़ के थाना हरदुआगंज क्षेत्र के कस्बा जलाली में 1 महीने के अंदर चौथी बार असामाजिक तत्वों के द्वारा हिंदुओं के मंदिरों को निशाना बनाते हुए माहौल बिगाड़ने की एक के बाद एक लगातार कोशिश की जा रही है। ताजा मामला कस्बा जलाली स्थित माजरा नगला नजीवली के पास का हैं जहां वर्षों पुराने मंदिर में दुर्गा माता की मूर्ति तोड़ दिया। श्रद्धालु सुबह जब पूजा अर्चना करके गए तब मूर्ति सही सलामत थी। लेकिन उसके बाद मंदिर में घुसकर असामाजिक तत्वों के द्वारा दुर्गा माता की मूर्ति तोड़ दी गई।

File Photo of Aligarh Police after Violence

File Photo of Aligarh Police after Violence

अलीगढ़ जिले के थाना हरदुआगंज क्षेत्र के जलाली कस्बे में असमाजिक तत्वों द्वारा एक के बाद एक हिंदुओं के मंदिरों को निशाना बनाते हुए लगातार इलाके का माहौल बिगाड़ने की भरसक कोशिश की जा रही हैं। आपको बता दें 12 मार्च को जलाली के वनखंडेश्वर मंदिर पर हनुमान प्रतिमा के ऊपर गुमठी को तोड़ा गया था। इसके बाद 14 मार्च को जलाली कस्बे के पास स्थित गांव खिटकारी में आंबेडकर प्रतिमा का हाथ तोड़ा गया था। इतने पर भी जब क्षेत्र का माहौल खराब नहीं हुआ तो उसके बाद असामाजिक तत्वों ने जलाली कस्बे के मुहल्ला नसीर में श्री राम की प्रतिमा को खंडित किया गया। श्री राम की प्रतिमा खंडित करने के कुछ दिन बाद की एक बार फिर से कस्बा जलाली नगला नजीवली स्थित गढ़ी वाली माता के मंदिर में माता दुर्गा की प्रतिमा को खंडित किया गया है। मंदिर के अंदर पहुंचे श्रद्धालुओं ने जब मंदिर के अंदर रखी माता दुर्गा की मूर्ति टूटी हुई देखी तो श्रद्धालुओं में आक्रोश फैल गया मंदिर के अंदर मूर्ति तोड़ने की बात जंगल में लगी आग की तरह फैल गई। सूचना पर सैकड़ों की तादाद में मौके पर पहुंचे श्रद्धालुओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया मंदिर के अंदर मूर्ति तोड़े जाने हो श्रद्धालुओं के हंगामे की सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंच गई।
अलीगढ़ जिले के थाना हरदुआगंज क्षेत्र के कस्बा जलाली में अराजक तत्वों के द्वारा 1 महीने के अंदर चौथी बार असामाजिक तत्वों द्वारा लगातार मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है। जहां एक बार फिर मंदिर के अंदर रखी माता की मूर्ति तोड़ कर माहौल खराब करने की भरसक कोशिश की गई है जहां असामाजिक तत्वों के द्वारा जलाली कस्बे के अंदर मंदिर में घुसकर माता की मूर्ति उस वक्त खंडित करते हुए तोड़ दी गई हैं। जब श्रद्धालु सुबह पूजा अर्चना करने के बाद मंदिर को बंद कर चले गए। श्रद्धालुओं के पूजन अर्चना करने के बाद मंदिर से जाते हैं मंदिर के अंदर घुसे असामाजिक तत्वों ने मंदिर के अंदर रखी बरसों पुरानी माता की मूर्ति को खंडित करते हुए तोड़ दिया गया। माता की मूर्ति तोड़ने के बाद असामाजिक तत्व मौके से फरार हो गए। श्रद्धालु जब मंदिर पहुंचे तो मंदिर के कपाट खुले पड़े थे। तो वही मंदिर के अंदर माता की मूर्ति टूटी हुई पड़ी थी। मंदिर के अंदर दुर्गा माता की मूर्ति को टूटी हुई देखकर श्रद्धालुओं की आंखें फटी की फटी रह गई। इसके बाद मंदिर के अंदर मूर्ति को टूटा हुआ देख श्रद्धालुओं में आक्रोश फैल गया ओर मंदिर परिसर के अंदर श्रद्धालुओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं को हंगामा होता हुआ देख आसपास के लोग जब मौके पर पहुंचे तो उन्होंने भी मूर्ति को देखा तो उन्होंने भी हंगामा करना शुरू कर दिया। इस बात की भनक जब आसपास के क्षेत्र में पहुंची तो सैकड़ों की तादाद में लोग घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।
आपको बताते चलें की थाना हरदुआगंज क्षेत्र के कस्बा जलाली के माजरा नगला नजीवली स्थित गढ़ी वाली माता का वर्षों पुराना प्राची मंदिर है,इस दुर्गा माता के मंदिर में सुबह श्रद्धालुओं द्वारा पूजा अर्चना की गई। सुबह के समय जब श्रद्धालुओं के द्वारा पूजा अर्चना के की गई थी। तब तक दुुर्गा माता की प्रतिमा ठीक थी। लेकिन उसके बाद असमाजिक तत्वों द्वारा मंदिर में रखत दुर्गा माता की मूर्ति को खंडित कर दिया गया। जब लोगों ने मंदिर में मूर्ति को खंडित देखा तो इसके बाद श्रद्धालुओं में आक्रोश पनप गया। मंदिर परिसर के अंदर श्रद्धालुओं द्वारा माता की मूर्ति तोड़ने को लेकर किए जा रहे हंगामे की सूचना थाना पुलिस को दी गयी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो