पीएम मोदी और सीएम योगी की सुरक्षा में भारी चूक, मंच के नीचे लगी आग, SPG की टीम आज आएगी जांच करने, देखें वीडियो

पीएम मोदी और सीएम योगी की सुरक्षा में भारी चूक, मंच के नीचे लगी आग, SPG की टीम आज आएगी जांच करने, देखें वीडियो
narendra modi

suchita mishra | Publish: Apr, 15 2019 07:30:08 AM (IST) | Updated: Apr, 15 2019 01:08:01 PM (IST) Aligarh, Aligarh, Uttar Pradesh, India

सीएम योगी जिस समय भाषण दे रहे थे उस वक्त तारों में स्पार्किंग होने से मंच के नीचे आग लग गई जिससे सुरक्षा अधिकारियों के पैरों तले जमीन खिसक गई।

अलीगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में भारी चूक हुई। जब पीएम मोदी नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंच पर थे, उस समय मंच के नीचे स्पार्किंग होने से आग लग गई। नुमाइश मैदान के जिस मंच से पीएम मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित किया, उस मंच के नीचे आग लगने से खलबली मच गई।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

डीएम ने एसपीजी को सौंपी रिपोर्ट, एडीएम करेंगे जांच
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नुमाइश मैदान में हुई जनसभा के दौरान मंच के नीचे कुत्ता आने और शॉर्ट सर्किट से आग लगने की घटना को सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही मानी गई है। पूरे मामले में मंच निर्माण करने वाली एजेंसी के ठेकेदार और विद्युत विभाग के दो अधिकारियों के खिलाफ थाना बन्नादेवी में मुकदमा दर्ज कराया गया है। जिलाधिकारी ने पूरे मामले की जांच एडीएम प्रशासन को सौंपी गई है। एसपीजी की एक टीम सोमवार को जांच करने आएगी। जिलाधिकारी ने इस कार्यवाही की पूरी रिपोर्ट एसपीजी के एडीजीपी आलोक शर्मा को सौंप दी है।

दो अधिकारियों समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि जनसभा में मंच बनाने के मामले में पीडब्ल्यू, फूडसेफ्टी और अग्निशमन विभाग सभी से प्रभारी निरीक्षक द्वारा अनापत्ति प्रमाणपत्र लिया जाता है। इस लापरवाही के चलते मंच का निर्माण करने वाली एजेन्सी के ठेकेदार संजीव चैहान और विद्युत सुरक्षा विभाग के प्रभारी सहायक निदेशक उदयभान यादव व उपनिदेशक संजय माथुर के खिलाफ थाना बन्नादेवी के वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप सिंह की तहरीर पर धारा 336 व 427 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned