अलीगढ़वासियों के लिए खुशखबरी, स्मार्ट सिटी बनाने में मदद करेगी नीदरलैंड सरकार

अलीगढ़वासियों के लिए खुशखबरी, स्मार्ट सिटी बनाने में मदद करेगी नीदरलैंड सरकार

suchita mishra | Publish: Sep, 06 2018 11:58:51 AM (IST) Aligarh, Uttar Pradesh, India

अब स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर एएमयू और नीदरलैंड सरकार मिलकर काम करेंगे।

अलीगढ़। अलीगढ़वासियों के लिए एक अच्छी खबर है। अब स्मार्ट सिटी के लिए एएमयू और नीदरलैंड सरकार मिलकर काम करेंगे। मंगलवार को इस मामले में नीदरलैंड सरकार के प्रतिनिधि ने कमिश्नर, नगर आयुक्त व एएमयू के इंजीनियर से बात की। एएमयू और नीदरलैंड सरकार मिलकर बरसात का पानी, सीवरेज, ड्रेनेज व सेप्टेज मैनेजमेंट को लेकर काम करेंगे।

स्मार्ट सिटी के प्रोजेट्स पर बातचीत करते हुए डेनियल लिप्सचिट ने बताया कि नीदरलैंड सरकार स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को सभी प्रकार के तकनीकी व वित्तीय सहयोग देने की इच्छुक है। नगर आयुक्त सत्यप्रकाश पटेल ने स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्टों से अवगत कराया। शहर की प्रमुख समस्याओ ड्रेनेज, सीवरेज सिस्टम में समाधान की समीक्षा की। कमिश्नर अजयदीप सिंह ने सीवर ट्रीटमेंट प्लांट, वाटर मैनेजमेंट, सेप्टेज मैनेजमेंट, सौर ऊर्जा, क्षमता संव‌र्द्धन के लिए विशेषज्ञता व वित्तीय सहयोग की अपेक्षा की। नीदरलैंड के प्रतिनिधि ने सभी संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया।

Read it - SC ST Act औरं Reservation के खिलाफ भारत बंद आज, करने हैं ये तीन काम

डेनियल लिप्सचिट ने नकवी पार्क, एएमयू, धौर्रामाफी आदि क्षेत्रों का भ्रमण किया। एएमयू में प्रो. नदीम खलील से द्विपक्षीय सहयोग पर वार्ता भी की। नीदरलैंड को स्टॉर्म वॉटर मैनेजमेंट में विशेषज्ञता हासिल है। शहर को जलभराव से निजात दिलाने के लिए जाफ री ड्रेन का निरीक्षण किया। उल्लेखनीय है कि हल्की बरसात होने पर भी शहर की सड़कों पर पानी भर जाता है, जिससे आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस समस्या पर प्रशासन गंभीर है।

बैठक में महाप्रबंधक जल सुरेंद्र कुमार, सह नोडल राजेश गुप्ता, ओएसडी मोहित मिश्रा, टीम लीडर मुजीबुर रहमान, सुशील, अरूणा, देशदीपक, मुकुल महाजन, राघवेंद्र सिंह राजपूत मौजूद रहे।

Must Read - Bharat Bandh: जानिए कौन है वो शख्स जिसने यूपी में एससी/एसटी एक्ट खिलाफ सवर्ण आंदोलन की शुरुआत की

Read it - SC/ST Act: भारत बंद को लेकर पुलिस महकमे में मच गई खलबली, एसएसपी ने उठाया ये कदम

 

Ad Block is Banned