scriptoffensive study case in amu case against pankaj dhavarayya | एएमयू में देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक पढ़ाई मामले में भड़काऊ वीडियो वायरल, सवर्ण परिषद के अध्यक्ष पर केस | Patrika News

एएमयू में देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक पढ़ाई मामले में भड़काऊ वीडियो वायरल, सवर्ण परिषद के अध्यक्ष पर केस

एएमयू में रेप के विषय में देवी देवताओं पर आपत्तिजनक पढ़ाई कराने वाले प्रोफेसर जितेंद्र की गिरफ्तारी को लेकर राष्ट्रीय सवर्ण परिषद के अध्यक्ष पंकज धवरैय्या के खिलाफ भड़काऊ वीडियो वायरल करने पर हाथरस पुलिस ने पंकज के खिलाफ सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज किया है।

अलीगढ़

Published: April 21, 2022 12:27:51 pm

राष्ट्रीय सवर्ण परिषद के अध्यक्ष पंकज धवरैय्या का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में पंकज ये कहते हुए दिख रहे हैं कि एएमयू के प्रोफेसर जितेंद्र ने समानत धर्म का अपमान ही नहीं किया, बल्कि उसने पूरे देश की आस्था को ठेस पहुंचाई, लेकिन अलीगढ़ पुलिस ने अभी तक प्रोफेसर को गिरफ्तार नहीं किया है। इसके विरोध में राष्ट्रीय संघ परिषद के लोग रविवार को एएमयू के सामने धरने पर बैठेंगे। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर रेप के विषय में देवी देवताओं पर आपत्तिजनक पढ़ाई कराने वाले प्रोफेसर जितेंद्र की गिरफ्तारी नहीं की गई तो हम अपने तरीके से जितेंद्र को दंड देने के लिए मजबूर होंगे। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। हाथरस पुलिस ने पंकज के खिलाफ सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज किया है।
offensive-study-case-in-amu-case-against-pankaj-dhavarayya.jpg
ज्ञात हो कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में कुछ दिन पहले एमबीबीएस के विद्यार्थियों को देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक पाठ पढ़ाने के आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ अलीगढ़ सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसके बाद जितेंद्र ने इस मामले में माफी भी मांगी थी। हालांकि पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद प्रोफेसर जितेंद्र की गिरफ्तार नहीं किया। जितेंद्र की गिरफ्तारी नहीं होने पर हाथरस जिले के राष्ट्रीय सवर्ण परिषद के अध्यक्ष पंकज धवरैय्या पर ट्विटर पर वीडियो डालकर लोगों को उकसाने का आरोप लगा है। पंकज ने वीडियो में 24 अप्रैल को एएमयू के सामने धरने पर बैठने की बात कही है। इस मामले में हाथरस पुलिस ने पंकज के खिलाफ तत्काल सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज किया है।
यह भी पढ़ें- गो तस्कर अकबर बंजारा के थे आईएसआई से कनेक्शन, टेरर फंडिंग में करता था मदद

वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर दर्ज किया मुकदमा

पुलिस क्षेत्राधिकारी तृतीय श्वेताभ पांडेय ने बताया कि हाथरस के राष्ट्रीय सवर्ण परिषद के अध्यक्ष पंकज का लोगों को भड़काऊ और उकसाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने मामले में संज्ञान लेते हुए तत्काल प्रभाव से पंकज धवरैय्या के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। हाथरस के पुलिस अधीक्षक को अलीगढ़ पुलिस की तरफ से एक पत्र भी लिखा गया है।
यह भी पढ़ें- साध्वी प्राची बोलीं- ये 20% हैं तो शोभायात्रा पर पथराव करते हैं, 50% हुए तो...

ये था पूरा मामला

आपको बताते चलें एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में तैनात असिस्टेंट प्रोफेसर जितेंद्र ने एमबीबीएस 2019 बैच के विद्यार्थियों को प्रोजेक्टर के जरिए रेप विषय पर देवी-देवताओं के बारे में आपत्तिजनक बातें कक्षा में मौजूद छात्रों को पढ़ाई थीं। कक्षा में मौजूद छात्रों ने स्क्रीनशॉट लेने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल किया था। जिसके बाद एएमयू समेत जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया था। भाजपा के युवा नेता निश्चित ने कोतवाली सिविल लाइन में असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। वहीं एएमयू एडमिनिस्ट्रेशन ने जितेंद्र के कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए जांच कमेटी गठित कर दी और उसके बाद निलंबित कर दिया गया। मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपी प्रोफेसर को पूछताछ के लिए थाने भी बुलाया गया, लेकिन घंटों पूछताछ के बाद भी छोड़ दिया गया। इसके बाद गिरफ्तारी को लेकर भाजपाइयों ने थाने में हंगामा भी किया था। फिलहाल पुलिस मामले में विवेचना कर रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थाकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'Largest Vaccination Drive: भारत में 88% वयस्क आबादी को लग चुकी हैं COVID टीके की दोनों डोजIPL 2022: सिर्फ चौके और छक्के से बटलर ने ठोके करीब 600 रन, विराट कोहली को भी छोड़ा पीछे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.