script

यूपी के इस शहर में बूंद-बूंद पानी को तरस रहे लोग, शिकायत के बावजूद भी सुनवाई नहीं

locationअलीगढ़Published: Jul 06, 2022 11:54:36 am

Submitted by:

Jyoti Singh

अलीगढ़ में 15 दिन से पानी नहीं मिलने से लोगों का बुरा हाल है। लोगों का कहना है कि उन्होंने कई बार स्थानीय पार्षद से शिकायत की लेकिन कोई समाधान नहीं किया गया। जिसके बाद गुस्साए लोगों ने सड़कों पर जाम लगा दिया।

people_struggling_with_water_shortage_in_aligarh_for_15_days.jpg
गर्मी से इन दिनों लोगों का बुरा हाल है। ऐसे में अब लोगों को पानी की किल्लत से भी जूझना पड़ रहा है। जनपद अलीगढ़ के स्मार्ट सिटी की कुछ तस्वीरें हम आपको दिखाने जा रहे हैं। जहां इलाके में रहने वाले लोगों को भीषण गर्मी के बीच 15 दिनों से इलाके में पानी नहीं पहुंचने के चलते पानी की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। वहीं थाना सासनी गेट इलाके में पानी की सप्लाई न होने के चलते इलाके के रहने वाले लोगों का सब्र का बांध टूट गया। जिसके बाद हाथों में पानी की बाल्टी उठाकर लोगों ने सड़क पर जाम लगाते हुए नगर निगम में जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया है। बता दें कि पानी की किल्लत को लेकर इलाके के रहने वाले लोगों द्वारा लगाए गए जाम के बाद सड़कों पर वाहनों की लंबी लंबी कतार लग गई। इस दौरान कुछ लोग पानी की समस्या से जूझ रहे थे तो कुछ लोग पानी की किल्लत को लेकर सड़क पर लगाए गए जाम की समस्या से जूझने लगे।
दरअसल मामला अलीगढ़ के थाना सासनी के अंतर्गत खाई डोरा जयगंज रोड का है। यहां पिछले 15 दिन से इलाके में पानी की समस्या से लोगों को रूबरू होना पड़ रहा था। लगातार जल निगम से संपर्क करने के बाद भी इलाके में पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही थी। पानी की आपूर्ति न होने की वजह से महिलायें एवं पुरुष काफी उत्तेजित दिखाई दिए। जब इलाके के लोगों का सब्र का बांध टूट गया तो उन्होंने जयगंज रोड पर जाम लगा दिया।
यह भी पढ़े – दबंगों और पुलिस के ख़ौफ से परिवार पलायन को मजबूर, घर पर लटकाया ‘मकान बिकाऊ’ का बैनर

शिकायत के बावजूद समस्या का समाधान नहीं

उधर, वाहनों की लंबी कतार रोड पर लगने से पूरे इलाके में जाम लग गया। इलाके के लोगों का कहना था कि पानी के बगैर कुछ संभव नहीं है। एक तरफ लगातार गर्मी का प्रकोप और दूसरी तरफ पानी की समस्या। उनका कहना था कि कुछ ही दिन में ईद का त्योहार भी आने वाला है। यदि पानी की आपूर्ति इलाके में नहीं की गई तो त्योहार पर किस तरीके से कार्य किए जाएंगे। उनका आरोप है कि स्थानीय पार्षद से भी बार बार कहने पर इलाके में पानी की पूर्ति नहीं हो पा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो