scriptएमयू में Phd की छात्रा से गंदी बात, थीसिस मंजूरी को प्रोफेसर ने रखा अश्लील प्रस्ताव | phd student filed case-against professor of aligarh muslim university | Patrika News

एमयू में Phd की छात्रा से गंदी बात, थीसिस मंजूरी को प्रोफेसर ने रखा अश्लील प्रस्ताव

locationअलीगढ़Published: May 28, 2023 02:45:17 pm

Submitted by:

Aman Pandey

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर पर पीएचडी की छात्रा ने एफआईआर दर्ज करवाई है। छात्रा का आरोप है कि वाइल्ड लाइफ साइंस विभाग के प्रोफेसर ने रिसर्च पेपर जमा करने के नाम पर गंदी डिमांड की। विरोध पर प्रोफेसर ने शोध पत्र मंजूर न करने की धमकी दी।

rape_with_girl.jpg

rape news

Aligarh News: बदायूं की छात्रा ने पुलिस को बताया कि 2017 में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में उसने एडमिशन लिया था। इसके बाद उसने वाइल्ड लाइफ साइंस विभाग के प्रोफेसर के अंडर में रिसर्च शुरू की। 5 साल लगातार मेहनत करने के बाद डाटा इकट्ठा कर थीसिस तैयार किया। इसके बाद छह महीने पहले थीसिस को सबमिशन भी दे दी थी।
छात्रा ने बताया कि उस समय ऑब्जर्वर और डिपार्टमेंट के और लोगों ने कोई बात नहीं की. लेकिन जब थीसिस प्रोफेसर के पास पहुंची तो उन्होंने यह कहते हुए रिजेक्ट कर दिया कि थीसिस सही नहीं है और वह इस पर साइन नहीं करेंगे।
“अश्लील कमेंट भी करते हैं प्रोफसर”
छात्रा का आरोप है कि वाइल्ड लाइफ साइंस विभाग के प्रोफेसर उस पर बुरी नजर रखते हैं। उन्होंने कई बार अकेले में बुलाने की कोशिश भी की। जब वह रिसर्च के काम से उनके पास जाती है तो प्रोफेसर उस पर अश्लील टिप्पणी भी करते हैं।
यह भी पढ़ें

Hate Speech Case: बरी होने के बाद फिर बढ़ सकती हैं आजम खान की मुश्किलें, हाईकोर्ट में अपील की तैयारी में सरकार

छात्रा ने बताया, ”थीसिस मंजूरी के लिए प्रोफेसर ने मेरे सामने एक अश्लील प्रस्ताव रखा, जिसके लिए मैंने मना किया तो उन्होंने थीसिस जमा नहीं किया। 2 मई को जब थीसिस के बारे में प्रोफेसर से बात की तो अभद्रता करते हुए चैंबर से बाहर निकाल दिया। फिलहाल, मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है। जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो