PM Modi का AMU के कार्यक्रम में शामिल होना गर्व की बात नहीं, जानिये किसने कहा

Highlights

- PM Modi के कार्यक्रम में शामिल होना कई लोगों को नहीं आ रहा रास

- देश के प्रसिद्ध इतिहासकार Professor Irfan Habib ने जताई आपत्ति

- कहा- प्रधानमंत्री प्राचीन संस्कृति के नाम पर देश को गुमराह कर रहा है

By: lokesh verma

Published: 21 Dec 2020, 04:41 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
अलीगढ़. पीएम मोदी (PM Mod) अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) के शताब्‍दी समारोह में शामिल होने जा रहे हैं, लेकिन पीएम मोदी का कार्यक्रम में शामिल होना कुछ लोगों को कतई रास नहीं आ रहा है। कई लोग एएमयू के कार्यक्रम में पीएम मोदी के शामिल होने की आलोचना कर चुके हैं। इन्हीं आलोचकों में देश के प्रसिद्ध इतिहासकार प्रोफेसर इरफान हबीब का नाम भी जुड़ गया है। इरफान हबीब (Irfan Habib) ने पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर सवाल उठाते हुए कहा है कि यह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के लिए गर्व की बात नहीं है।

यह भी पढ़ें- AMU के शताब्दी समारोह में शिरकत कर कल इतिहास रचेंगे PM Modi, डाक टिकट भी करेंगे जारी

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में स्कॉलर आते हैं, लेकिन इससे कोई फर्फ नहीं पड़ता कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं या नहीं। खासकर तब जब प्रधानमंत्री प्राचीन संस्कृति के नाम पर देश को गुमराह कर रहा हो। वह यहीं नहीं रुके, उन्हाेंने आगे कहा कि सामाजिक पहलुओं पर भाजपा के अलग मत हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा को कोई हक नहीं कि वह देश की संस्कृति को बर्बाद करे। यूपी में लव जिहाद को लेकर कानून पास हो चुका है और प्रधानमंत्री इसे बर्दाश्त कर रहे हैं।

बता दें कि कुछ एएमयू स्टूडेंट्स और शिक्षक पीएम मोदी की उपस्थिति को लेकर खुश हैं तो कुछ विरोध करने की रणनीति बना रहे हैं। कई छात्र नेताओं ने इसका विरोध करते हुए काले झंडे दिखाने का ऐलान कर दिया है। कार्यक्रम के दौरान माहौल खराब ना हो इसके लिए पहले से ही तैयारी कर ली गई है। इसके लिए करीब 20 रैपिड एक्शन फोर्स के जवान पहले से ही सुरक्षा के लिए यूनवर्सिटी के गेट पर तैनात किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Political News : अखिलेश यादव ने कहा - हाथरस कांड में भाजपा सरकार के झूठ की खुली पोल

pm modi PM Narendra Modi
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned