PM Modi आज यूपी को देंगे दो बड़े तोहफे, राजा महेंद्र प्रताप यूनिवर्सिटी और डिफेंस कॉरिडोर का करेंगे शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ के लोधा में आज उत्तर प्रदेश डिफेंस कॉरीडोर के साथ ही राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे।

By: lokesh verma

Published: 14 Sep 2021, 10:31 AM IST

अलीगढ़. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज अलीगढ़ (Aligarh) के लोधा में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी यहां उत्तर प्रदेश डिफेंस कॉरीडोर (Uttar Pradesh Defense Corridor) के साथ ही राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय (Raja Mahendra Pratap Singh State University) का शिलान्यास करेंगे। बता दें कि पीएम के दौरे का पहले ही मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जारी कर दिया गया था। वे 12 बजे कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एसपीजी ने 10 किलोमीटर के दायरे को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है। इसके साथ ही जिले में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है।

कार्यक्रम के अनुसार, पीएम मोदी ठीक 12 बजे मंच पर पहुंचेंगे। पीएम मोदी का स्वागत खुद सीएम योगी और डिप्टी सीएम दिनेश चंद्र करेंगे। सबसे पहले पीएम मोदी राजा महेंद्र प्रताप विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेेंगे। इसके बाद उत्तर प्रदेश डिफेंस कॉरीडोर का शिलान्यास करेंगे। करीब 12.30 बजे पीएम जनसभा को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें- कौन थे राजा महेंद्र प्रताप सिंह, जिनके नाम पर बनेगी अलीगढ़ में यूनिवर्सिटी

मुरसान रियासत के राजा थे महेंद्र प्रताप सिंह

बता दें यूपी सरकार मुरसान रियासत के राजा महेंद्र प्रताप सिंह के सम्मान में उनके नाम से राज्य विश्वविद्यालय स्थापित करने जा रही है। जाट राजा महेंद्र प्रताप सिंह की रियासत मुरसान को अब हाथरस के नाम से जानते हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में राजा महेंद्र प्रताप सिंह का नाम का नाम बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है। उन्होंने समाज सुधार के लिए काफी कार्य किए थे। यही वजह है कि अब अलीगढ़ के लोधा और मूसेपुर करीम जरौली में 92 एकड़ से ज्यादा भूमि पर उनके नाम से विश्वविद्यालय की स्थापना की जा रही है।

पीएम मोदी का कार्यक्रम

12 बजे - पीएम मोदी कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे।

12 से 12:02 बजे - पीएम मोदी का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वागत करेंगे।
12:02 से 12:06 बजे - मंच पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा स्वागत भाषण देंगे।

12:06 से 12:09 बजे - राजा महेंद्र प्रताप विश्वविद्यालय का बड़ी स्क्रीन पर वीडियो दिखाया जाएगा।

12:09 से 12:12 बजे - डिफेंस कॉरीडोर और अलीगढ़ नोड के कार्य का वीडियो दिखाया जाएगा।

12:12 से 12:19 बजे - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करेंगे।

12:19 से 12:23 बजे - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

12:23 से दोपहर 1 बजे - पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे।

1 बजे - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ से रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें- सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा, मंगलवार को पीएम मोदी करेंगे यूनिवर्सिटी और डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास

PM Narendra Modi
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned