बाबा साहब की कृपा से चाय वाला बना देश का प्रधानमंत्री, उनके दिखाये रास्ते पर चल रही सरकार

बाबा साहब की कृपा से चाय वाला बना देश का प्रधानमंत्री, उनके दिखाये रास्ते पर चल रही सरकार
Narendra Modi

Dhirendra yadav | Publish: Apr, 14 2019 04:19:00 PM (IST) | Updated: Apr, 14 2019 05:19:07 PM (IST) Aligarh, Aligarh, Uttar Pradesh, India

पीएम मोदी ने कवि गोपाल दास नीरज और काका हाथरसी की धरती को शत शत नमन करते हुये कहा कि आपका आशीर्वाद दिल्लीवालों की नींद खराब करता है।

अलीगढ़। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नुमाइश मैदान से विशाल जनसभा को संबोधित किया। इससे पूर्व पीएम मोदी ने संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर अमर रहें के नारे लगवाये और कहा बाबा साहेब का बलिदान कभी भूला नहीं जा सकता। हमारे देश में ऐसे लोग हैं, जिन्हें भारत माता की जय बोलने में दिक्कत होती है। पीएम मोदी ने कवि गोपाल दास नीरज और काका हाथरसी की धरती को शत शत नमन करते हुये कहा कि आपका आशीर्वाद दिल्लीवालों की नींद खराब करता है।


ये बोली पीएम मोदी
बाबा साहब अम्बेडकर की कृपा से चाय वाला देश का प्रधानमंत्री बना है। बाबा साहब के बताये रास्ते पर देश की सरकार चल रही है। बाबा साहब एक अर्थशास्त्री, कानून विद
के साथ हर क्षेत्र में ज्ञान रखते थे। पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिमी यूपी में बहुत बड़ा पाप हुआ, लोगों को अपना घर कारोबार छोड़ना पड़ा।

ये है मिशन
पीएम मोदी ने कहा कि आप चौकीदार पर विश्वास रखिये। इस चौकीदार का मिशन है, आतंकवाद को जड़ से खत्म करना, भ्रष्ट्राचार हटाना, गरीबी हटाना और इन्हीं सपनों को लेकर आगे चल रहा हूं। इस मिशन में आपके आर्शीवाद की जरूरत है और जो अभी तक कर पाया हूं, वो भी आपके आर्शीवाद की वजह से ही संभव हो सकता है, इसके लिये आप सभी का आभारी हूं।

छोटे व्यापारियों को होगा बड़ा लाभ
पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने एक योजना बनाई स्थानीय उद्योग के लिये, विशेषकर कुटीर उदद्योग के लिये। सरकार ने ये भी तय किया कि सरकारी कंपनियां अपनी 25 फीसद आवश्यकता, इन कुटीर उद्योगों से खरीदेंगे, इसका सबसे बड़ा लाभ छोटे छोटे कुटीर उद्योग वालों को मिलने वाला है। जीएम योजना बनाई, इसमें छोटे से छोटा उत्पाद घर में बनाने वाले लोगों को भी फायदा होगा। इस योजना में पंजीकरण कराने के बाद सरकार उनसे भी सामान खरीदेगी, वो भी बिना बिचौलिये के।

ये है सबसे बड़ा सपना
पीएम मोदी ने कहा कि सबसे बड़ा सपना देखा अलीगढ़ में डिफेंस कॉरीडोर बनाने का, जिससे हमारी सेना के लिये सारे शस्त्रों का उत्पादन यहीं होगा और इसका बड़ा लाभ अलीगढ़ को मिलने वाला है। पीएम मोदी ने कहा कि अलीगढ़ की जमींन से पूरे उत्तर प्रदेश को विश्वास दिलाता हूं, कि यूपी ने एमपी बनाया, पीमए बनाया, लेकिन मेरे दिल में एक सपना है, इतना बड़ा उत्तर प्रदेश, इतने बड़े शक्तिशाली लोग, उत्तर प्रदेश को जिस स्थान पर होना चाहिये, वो स्थान नहीं मिला। कारण रहा कि यहां की जातिवाद की राजनीति। आज दुनिया में मुंबई की चर्चा होती है, चैन्नई की चर्चा होती है, लेकिन उत्तर प्रदेश की नहीं। उत्तर प्रदेश को दुनिया के लिये सबसे बड़ा आकर्षण केन्द्र बनना चाहिये। उत्तर प्रदेश को देश में नंबर एक पर ले जाने का काम किया जायेगा।

up news से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok Sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned