scriptसिपाही ने 15 साल की लड़की से किया था रेप, कोर्ट ने सुनाई 7 साल की सजा | Police had raped a 15 year old girl in police station court punished | Patrika News

सिपाही ने 15 साल की लड़की से किया था रेप, कोर्ट ने सुनाई 7 साल की सजा

locationअलीगढ़Published: Oct 30, 2022 03:50:32 pm

Submitted by:

Anand Shukla

अलीगढ़ जिला न्यायालय ने सिपाही को 7 साल की सजा सुनाई है। सिपाही अलीगढ़ के देहली थाना में तैनात था। उस समय एक 15 साल की लड़की के साथ दुष्कर्म किया था।

aligarh.jpg

जिला न्यायालय ने रामपुर जिले में तैनात सिपाही को 7 साल की सजा सुनाई है। इसके अलावा 35 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। 20 साल पहले सिपाही ने अलीगढ़ के देहली गेट थाने पर तैनाती के दौरान 15 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म किया था।

जानकारी के अनुसार अनुपम सिंह की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने रामपुर में तैनात सिपाही शशिकांत को दोषी ठहराया है। शशिकांत ने 20 साल पहले 15 वर्ष की बच्ची के साथ रेप किया था। बच्ची के पिता ने सिपाही के ऊपर एफआई दर्ज कराई थी। पुलिस ने रेप का मुकदमा दर्ज करते हुए लड़की का मेडिकल परीक्षण कराया था। जिसके बाद लड़की ने मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान दर्ज कराई थी। मुकदमे में बयानों के आधार पर सिपाही के ऊपर धारा बढ़ाई गई थी। तब से यह मामला कोर्ट में चल रहा था।

पूरा मामला क्या था ?

अलीगढ़ जिले के थाना देहलीगेट पर शशिकांत सिपाही तैनात थे। उस दौरान दिल्ली गेट के इलाके की पीड़िता के पिता ने थाने पहुंचकर सिपाही के खिलाफ तहरीर थी। 31 अक्टूबर 2002 को 15 वर्षीय लड़की के साथ पुलिस ने दुष्कर्म के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया। पीड़ित पिता ने आरोप लगाया था कि उनकी 15 वर्षीय बेटी को उस समय देहलीगेट थाने में तैनात रहा सिपाही शशिकांत बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया है और बेटी के साथ दुष्कर्म किया।

यह भी पढ़ें

बहु ने ससुर के रिवाल्वर से दिवाली पर किया दनादन फायर, वीडियो वायरल

शशिकांत को सजा मिलने के बाद अलीगढ़ के एएसपी का कहना है कि आरोपी सिपाही का एक दोस्त पीड़िता के घर में किराए पर रहता था। जिसके चलते उसका वहां आना-जाना था। दोस्त के कमरे पर आने जाने के चलते सिपाही का लड़की से संपर्क हुआ था। फिलहाल आरोपी सिपाही शशिकांत रामपुर जिले में तैनात हैं। जबकि इस मामले में कुल नौ लोगों ने अदालत में गवाही दी गई थी। अदालत ने गवाहों व साक्ष्यों के आधार पर आरोपी सिपाही को सजा सुनाई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो