AMU Convocation Ceremony : एएमयू में राष्ट्रपति का आगमन, सुरक्षा इंतजाम ऐसे कि परिंदा भी पर न मार सके

AMU Convocation Ceremony : एएमयू में राष्ट्रपति का आगमन, सुरक्षा इंतजाम ऐसे कि परिंदा भी पर न मार सके

Amit Sharma | Updated: 07 Mar 2018, 12:44:02 PM (IST) Aligarh, Uttar Pradesh, India

AMU Convocation Ceremony : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित कई वीआईपी की सुरक्षा में एक दर्जन आईपीएस अधिकारियों और पांच हजार पुलिसकर्मी  तैनात 

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के 65वे दीक्षांत समारोह की तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविद के आगमन को लेकर एथलेटिक्स मैदान तक पहुंचने के पूरे सुरक्षा उपाय किये गये हैं। इसी दिन राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह की पौत्री की शादी भी है, दीक्षांत समारोह कार्यक्रम के उपरान्त राष्ट्रपति शादी समारोह में भी शिरकत करेंगे।


एक दर्जन आईपीएस अधिकारी लगाए गए सुरक्षा व्यवस्था में

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने डेरा डाल रखा है। पुलिस प्रशासन भी तैयारियों को अंतिम रुप दे रही है। राष्ट्रपति करीब चार घंटे शहर में रहेंगे। एक दर्जन आईपीएस अधिकारियों के साथ पांच हजार का फोर्स तैनात रहेगा। स्थनीय प्रशासन ने सुरक्षा को अभेद्य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। राष्ट्रपति के आने पर ट्रैफिक व्यवस्था भी बदली गई है।  भारी वाहनों को बाईपास से होकर निकाला जाएगा।

 

कुलपति ने लिया जायजा

एएमयू के 65वें दीक्षांत समारोह में 2891 स्नातक, 2094 स्नातकोत्तर, 25 एमफिल, 371 पीएचडी की उपाधियां दी जाएंगी, बीटेक कर चुके अब्दुल्ला को सर्वाधिक छह गोल्ड मेडल दिए जाएंगे। एएमयू के पीआरओ ने बताया कि सात मार्च का दिन गौरव का दिन है। एथलेटिक्स ग्राउंड में शिक्षक, छात्र व मेहमान के रुप में करीब सात हजार लोगों को न्यौता दिया गया है। उन्होंने कहा कि ये केवल शैक्षणिक संस्था ही नहीं है, जानी मानी नंबर वन संस्था है जो अपने कल्चर के लिए जानी जाती है। ये एक एजुकेशनल हब नहीं है, यहां एक जिम्मेदार इंसान बनाया जाता है। एएमयू के कुलपति व जिला प्रशासन ने एथलेटिक्स ग्राउंड पर तैयारियों का जायजा लिया, और रिहर्सल किया।


कल्य़ाण सिंह की पौत्री की है शादी

बता दें कि इसी दिन कल्याण सिंह की पौत्री का विवाह कार्यक्रम भी है, जिसमें कई वीवीआईपी पहुंचेंगे। जिसमें राष्ट्रपति के साथ ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह , बिहार के राज्यपाल सतपाल मलिक, हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह, यूपी के राज्यपाल राम नाईक , भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्? नाथ ?? पाण्डेय, मुरली मनोहर जोशी, कलराज मिश्र, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी शामिल रहेंगे। राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा मजबूत की गई है। नुमाइश मैदान स्थित हैलीपेड से एएमयू तक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। बाहरी जनपदों से भी फोर्स आया है, जिनकी ड्यूटी लगाई गई है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned